उत्तराखंड

स्वरोजगार करने के लिए सब्सिडी युक्त 25 लाख तक का लोन दे रही सरकार..

स्वरोजगार करने के लिए सब्सिडी युक्त 25 लाख तक का लोन दे रही सरकार..

 

 

 

 

 

अगर आप अपना बिजनेस करना चाहते है को आपके लिए काम की खबर है। केंद्र और राज्य सरकार द्वारा स्वरोजगार योजना चलाए जा रहे। बताया जा रहा है कि उत्तराखंड सरकार लोगों के स्वरोजगार से जोड़ने के लिए सब्सिडी युक्त 25 लाख तक का लोन दे रही है।

 

 

 

 

 

 

उत्तराखंड: अगर आप अपना बिजनेस करना चाहते है को आपके लिए काम की खबर है। केंद्र और राज्य सरकार द्वारा स्वरोजगार योजना चलाए जा रहे। बताया जा रहा है कि उत्तराखंड सरकार लोगों के स्वरोजगार से जोड़ने के लिए सब्सिडी युक्त 25 लाख तक का लोन दे रही है। इसके तहत कोई भी व्यक्ति जिला उद्योग केंद्र की वेबसाइट या कार्यालय में संपर्क कर स्वरोजगार अपनाने के लिए आवेदन कर सकता है।

मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना के तहत सरकार 25 लाख रुपए तक 15% से 20% की सब्सिडी में लोन उपलब्ध करा रही है। इस योजना के तहत मुर्गी पालन, डेयरी उद्योग, बकरी पालन, आटा चक्की, रेडीमेंट शॉप, जनरल स्टोर, ब्यूटी पार्लर, मसाला उद्योग, फर्नीचर उद्योग सहित अन्य कारोबार के लिए लोन उपलब्ध कराया जा रहा है। इस योजना का लाभ शहरी तथा ग्रामीण दोनों क्षेत्र के नागरिक ले सकते हैं। जिससे लोग स्वरोजगार के साथ-साथ दूसरों को रोजगार दे सकेंगे।

इसके साथ ही सरकार प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम के तहत 50 लाख रुपए तक सब्सिडी युक्त लोन दे रही है। बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना के तहत इस वित्तीय वर्ष में शासन से हजारों लोगों को स्वरोजगार देने का लक्ष्य रखा है, अगर आप भी इस योजना का लाभ उठाना चाहते है तो बिना देर किए जिला उद्योग केंद्र की वेबसाइट या कार्यालय में संपर्क कर लोन ले सकते है।

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top