एयर स्ट्राइक हमले में आतंकियों की लाशों के हो गए चीथड़े...
देश/ विदेश

एयर स्ट्राइक हमले में आतंकियों की लाशों के हो गए चीथड़े…

एयर स्ट्राइक

एयर स्ट्राइक हमले में आतंकियों की लाशों के हो गए चीथड़े…

देश-विदेश : अफगानिस्तान ने एयर स्ट्राइक करके पाकिस्तान के 9 आतंकी और 5 स्थानीय तालिबानी आतंकियों को मौत की नींद सुला दिए। जबकि 6 अन्य तालिबानी भी इस हमले में बुरी तरह से जख्मी हो गए। वहीं हेलमंद प्रांत के नहेरे सराज जिले में हवाई हमले में 15 तालिबान मारे गए और चार तालिबानी घायल हो गए, जबकि 11 तालिबानी मारे गए और दो गजनी प्रांत में घायल हो गए।

 

अफगानिस्तान सेना की तरफ से ये बड़ी कार्रवाई निम्रूज प्रांत के खाशरोद जिले में की गयी और बताया जा रहा है कि अफगानिस्तान द्वारा पाकिस्तान और तालिबान के आतंकियों को खत्म करने के लिए ये सबसे बड़ा कदम है। इस हमले की अफगानिस्तान के रक्षा मंत्रालय की तरफ से पुष्टि भी कर दी गई है। रक्षा मंत्रालय की तरफ से ट्वीट कर बताया गया है कि रविवार को निम्रूज प्रांत के खाशरोद जिले में एएएफ द्वारा तालिबान के एक ठिकाने को टारगेट किया गया है।हवाई हमले के परिणामस्वरूप 9 पाकिस्तानी आतंकवादी और 5 स्थानीय तालिबान मारे गए और 6 अन्य तालिबान जख्मी पड़े हैं।

 

कई अन्य प्रांतो में भी मारे गये आंतकी…

अफगानिस्तान की तरफ से अन्य प्रान्तों में भी आतंकियों के ठिकानों पर हमला बोल दिया है। बागलान प्रांत के जमानखेल और चश्मई शायर इलाकों में अफगानिस्तान राष्ट्रीय रक्षा और सुरक्षा बलों के जॉइंट आपरेशन के दौरान सात तालिबान मारे गए और 6 अन्य जख्मी पड़े है।

 

सोमवार को भी अफगानिस्तान ने किया हमला…

इसके साथ 200 आइइडी और हेलमंद में बड़ी संख्या में हथियार और गोला-बारूद नष्ट हो गए। जबकि गजनी एएनडीएसएफ के ठिकानों को टारगेट किया गया था। इससे पहले सोमवार को भी अफगानिस्तान नेशनल आर्मी ने उर्जान प्रांत के ट्रिनकोट और गिजाब जिलों में तालिबान के ठिकानों पर अटैक किया था, जिसमें 32 तालिबानियों की मौत हुई थी और बड़ी मात्रा में गोला बारूद नष्ट किये गये थे।

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top