उत्तराखंड

जिले में हाईटेक की जाएंगी तीसरी आंख की नजर: डाॅ भदाणे..

जिले में हाईटेक की जाएंगी तीसरी आंख की नजर: डाॅ भदाणे..

जनपद की नव नियुक्त 18 वीं पुलिस अधीक्षक डाॅ विशाखा अशोक भदाणे ने संभाला कार्यभार..

पहले दिन पुलिस कर्मचारी-अधिकारियों के साथ ही पत्रकारों से की मुलाकात..

आगामी चारधाम यात्रा को लेकर पुलिस बनायेगी नये प्लान..

 

 

 

 

 

 

 

रुद्रप्रयाग। जनपद की नव नियुक्त 18 वीं पुलिस अधीक्षक डाॅ विशाखा अशोक भदाणे ने कार्यभार ग्रहण कर लिया है। इस दौरान उन्होंने जहां पुलिस अधिकारी-कर्मचारियों की बैठक ली, वहीं प्रेस से वार्ता कर अपनी प्राथमिकताएं बताई। उन्होंने कहा कि रुद्रप्रयाग जनपद में महत्वपूर्ण चारधाम यात्रा को लेकर आगामी यात्रा सीजन से पहले सभी व्यवस्थाओं को दुरूस्त कर लिया जायेगा। जिससे देश-विदेश से केदारनाथ यात्रा पर आने वाले श्रद्धालुओं को सुखद यात्रा का अहसास हो सके। साथ ही उन्होंने कहा कि जिले में आपराधिक घटनाओं पर भी अंकुश लगाने के पूरे प्रयास किये जायेंगे। इसके लिए चप्पे-चप्पे पर तीसरी आंख को मजबूत किया जायेगा।

पुलिस सभागार में पत्रकारो से बातचीत करते हुए नवनियुक्त पुलिस अधीक्षक डाॅ विशाखा अशोक भदाणे ने कहा कि आगामी वर्ष की केदारनाथ यात्रा को लेकर अभी से तैयारियां शुरू की जायेंगी। इसके लिए नये-नये प्लान तैयार किए जायेंगे, जिससे तीर्थयात्रियों को सुविधाएं मिल सकें। उन्होंने कहा कि आपराधिक मामलों पर पुलिस के साथ ही तीसरी आंख की पैनी नजर रहेगी। इसमें स्थानीय जनप्रतिनिधियों, व्यापारियों के साथ ही आम जनता की मदद ली जाएगी।

साथ ही शीतकाल में यहां आने वाले पर्यटकों की सुरक्षा के लिए पुलिस मुस्तैद रहेगी। 2018 बैच की आईपीएस नव नियुक्त पुलिस अधीक्षक डाॅ विशाखा अशोक भदाणे ने कहा कि शीतकाल में केदारनाथ धाम में पुलिस की टीम तैनात रहेगी, जो मंदिर के साथ ही धाम की सुरक्षा व्यवस्था देखेगी। उन्होंने कहा कि बर्फबारी के दौरान पर्यटक स्थलों पर सैलानियों की सुरक्षा को लेकर पुलिस बेहतर तरीके से कार्य करेगी। इसके लिए यातायात के साथ ही टूरिस्ट पुलिस को और सक्रिय किया जाएगा।

पुलिस कप्तान डॉ विशाखा भदाणे ने कहा कि यात्रा की दृष्टि से जिला बेहद महत्वपूर्ण है। इसके लिए पूर्व में तैयारियां जरूरी हैं। सुगम व दुर्घटना रहित यातायात के साथ ही सुरक्षा प्राथमिकता में रहेगा। साइबर ठगी, नशाखोरी को लेकर व्यापक प्रचार-प्रसार की जरूरत है, जिसमें सभी वर्गों के प्रबुद्ध जनों का सहयोग लिया जायेगा। डॉ भदाणे ने कहा कि जन सामान्य की सुगमता को लेकर ट्रैफिक प्लान तैयार किया जाएगा व जिले के महत्वपूर्ण शहरों व स्थलों को हाईटेक सीसीटीवी कैमरे से लैस किया जायेगा।

एसपी ने कहा कि साइबर फ्रॉड को रोकने के लिए पुलिस विशेष कार्य करेगी। एसएचओ क्राइम को एक्टिव किया जाएगा। साथ ही इसके लिए निरंतर निगरानी रखी जाएगी। पुलिस अधीक्षक रुद्रप्रयाग से पूर्व डाॅ विशाखा भदाणे हरिद्वार में एएसपी और देहरादून में पुलिस अधीक्षक अपराध भी रह चुकी हैं। इस मौके पर पुलिस उपाधीक्षक ऑपरेशन हर्षवर्द्धनी सुमन, पुलिस उपाधीक्षक विमल रावत, आशुलिपिक नरेंद्र सिंह आदि मौजूद थे।

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top