उत्तराखंड

पाकिस्तानी गोलाबारी में उत्तराखंड का एक और लाल शहीद..

पाकिस्तानी गोलाबारी में उत्तराखंड का एक और लाल शहीद..

उत्तराखंड: एक और लाल देश पर कुर्बान हुआ है। पाकिस्तानी सेना नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर गोलीबारी के दौरान पौड़ी निवासी सेना के सूबेदार स्वतंत्र सिंह शहीद हो गए। पाकिस्तान की नापाक हरकत खत्म नहीं हो रही है। आए दिन पाकिस्तानी सैनिक सीमा पर अपनी अपनी कायराना हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं।

गुरुवार को पाकिस्तानी सैनिकों ने पुंछ के शाहपुर किरनी और कस्बा सेक्टर में गोलाबारी कर दी।पुंछ में नियंत्रण रेखा पर पांच दिन की खामोशी के बाद पाकिस्तानी सेना ने गुरुवार को बिना उकसावे के कीरनी, कस्बा, दिगवार, माल्टी और दलान सेक्टर में सैन्य चौकियों और रिहायशी इलाकों को निशाना बनाकर भारी गोलाबारी की।

 

 

कीरनी सेक्टर में जेसीओ सूबेदार स्वतंत्र सिंह शहीद हो गए, जबकि एक नागरिक गंभीर रूप से घायल हो गया। उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल के कोटद्वार तहसील के ओडियारी गांव के रहने वाले गंभीर रूप से घायल जेसीओ को एयरलिफ्ट कर कमान अस्पताल उधमपुर ले जाया गया था, जहां उनका निधन हो गया।

वहीं, घायल ग्रामीण मोहम्मद रशीद (50) को परिजनों एवं पड़ोसियों ने कई किलोमीटर पैदल चलकर सड़क तक पहुंचाने के बाद एंबुलेंस से राजा सुख देव सिंह जिला अस्पताल पहुंचाया। वहां से उन्हें जीएमसी जम्मू रेफर कर दिया गया।

 

स्वतंत्र सिंह करीब एक महीने पहले ही घर से छुट्टी काटकर ड्यूटी पर वापस लौटे थे। बीती रात करीब साढ़े आठ बजे स्वजनों को उनके बलिदान की खबर मिली। स्वतंत्र सिंह के परिवार में उनकी माता, पत्नी, दो बेटे और दो बेटियां हैं। उनके बलिदान की खबर मिलने के बाद से ही उनकी माता और पत्नी बेसुध हालत में है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top