उत्तराखंड

छात्रों ने रैली निकालकर दिया तंबाकू निषेध का संदेश..

छात्रों ने रैली निकालकर दिया तंबाकू निषेध का संदेश..

सरकारी विभागों के अधिकारी-कर्मचारी व शिक्षण संस्थाओं में करीब 12 हजार लोग लेंगे तंबाकू निषेध की शपथ..

रुद्रप्रयाग:  स्वास्थ्य विभाग के तत्वावधान में चल रहे आओ गांव चलें, उत्तराखंड को तंबाकू मुक्त करें अभियान के तहत जीआईसी व जीजीआईसी के छात्र-छात्राओं ने अगस्त्यमुनि में रैली निकालकर तंबाकू निषेध का संदेश दिया।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ बीके शुक्ला ने जानकारी देते हुए बताया कि तंबाकू निषेध के तहत विद्यालय व समुदाय स्तर पर जागरुकता कार्यक्रम, केदारनाथ यात्रा मार्ग पर तंबाकू उत्पादों की पाबंदी को लेकर संवेदीकरण व कोटपा एक्ट के अंतर्गत कानूनी कार्यवाही के पहलुओं को लेकर व्यापक प्रचार-प्रसार किया गया।

उन्होंने बताया कि अभियान के अगले चरण में मंगलवार को समस्त सरकारी विभागों के अधिकारी, कर्मचारी व शिक्षण संस्थाओं में करीब 12 हजार लोग तंबाकू निषेध की शपथ लेंगे। आओ गांव चले, उत्तराखंड को तंबाकू मुक्त करें अभियान के तहत सोमवार को प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डाॅ हेमा असवाल के निर्देशन में छात्र-छात्राओं द्वारा अगस्त्यमुनि नगर में रैली निकाल कर तंबाकू निषेध का संदेश दिया।

तयशुदा कार्यक्रम के तहत जीआईसी व जीजीआईसी अगस्त्यमुनि के विद्यार्थी जीआईसी अगस्त्यमुनि परिसर में एकत्र हुए। वहां से उन्होंने तंबाकू निषेध के स्लोगन लिखी तख्तियों को हाथों में लेकर नारेबाजी करते हुए नगर में रैली निकाली। इस अवसर पर प्रभारी चिकित्सा अधिकारी अगस्त्यमुनि डाॅ हेमा असवाल व काउंसलर एनटीसीपी मंजू पुरोहित द्वारा तंबाकू के दुष्प्रभावों के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी दी गई। कार्यक्रम में जीजीआईसी की प्राधानाचार्या रागनी नेगी, जीआईसी के प्रधानाचार्य एसएस बिष्ट आदि मौजूद रहे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top