उत्तराखंड

आज से वाहनों के लिए खोल दिया जाएगा उत्तराखंड का सबसे लंबा फ्लाई ओवर..

आज से वाहनों के लिए खोल दिया जाएगा उत्तराखंड का सबसे लंबा फ्लाई ओवर..

उत्तराखंड: दून-हरिद्वार-ऋषिकेश मार्ग पर अब मोतीचूर रेलवे क्रॉसिंग फाटक पर जाम से नहीं जूझना पड़ेगा। राष्ट्रीय राजमार्ग के नवनिर्मित हरिपुरकलां फ्लाईओवर पर बुधवार यानि आज से आवाजाही शुरू हो जाएगी। आज से खुलने वाले हरिपुरकलां फ्लाई ओवर पर मोतीचूर की ओर से शेष कुछ हिस्से पर डामरीकरण के फाइनल कार्य को अंजाम दिया जा रहा है।

कार्यदायी संस्था उप्र राज्य सेतू निगम के मुख्य परियोजना प्रबंधक सतीश कुमार ने बताया कि कार्य पूरा कर लिए जाने के बाद आज से फ्लाई ओवर ट्रैफिक शुरू करा दिया जाएगा। हाईवे पर बने इस फ्लाईओवर की लंबाई करीब दो किमी है, जो प्रदेश का सबसे लंबी दूरी का फ्लाईओवर है।

 

फ्लाईओवर से गुजरने वाले वाहन देहरादून जिले के प्रवेश द्वार सप्तऋषि चेक पोस्ट से शुरू होकर हरिपुरकलां का मुख्य बाजार, सूखी नदी और राजाजी टाइगर रिजर्व के प्रवेश द्वार और जंगल क्षेत्र को पार कराकर राजाजी के मध्य वन क्षेत्र में तीन मोरी पुलिया तक पहुंचते हैं। अपनी तय समय सीमा से भले ही कुछ देरी से सही पर बुधवार को नवनिर्मित हाईवे के हरिपुरकलां फ्लाईओवर का निर्माण कार्य पूर्ण होने के बाद आवागमन के लिए खोल दिया जाएगा।

एक दिन पहले हाईवे प्रशासन की ओर से सभी तैयारियों को ट्रायल कर पूरा कर लिया गया है। इस फ्लाईओवर के खुल जाने से वाहन चालकों बड़ी राहत मिलने जा रही है। अब उन्हें इस क्षेत्र में जाम की समस्या से नहीं जूझना पड़ेगा।

स्थानीय लोगों के लिए टोल बैरियर शुल्क माफ रखने की मांग 

देहरादून हरिद्वार हाईवे के लिए लच्छीवाला में बनाया गया टोल बैरियर स्थानीय लोगों के लिए फ्री रखने की मांग को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने एनएचआई को ज्ञापन भी भेजा है। कहा है कि इस क्षेत्र के लोगों ने राजमार्ग बनाने के लिए अपनी जमीनें दी हैं। ऐसे में उनके लिए टोल माफ होना चाहिए।

 

मंगलवार को जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गौरव चौधरी के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने एसडीएम कार्यालय पहुंचकर ज्ञापन सौंपा। कांग्रेस जिलाध्यक्ष गौरव चौधरी ने कहा कि डोईवाला और उसके आसपास के इलाकों के लोगों को दिन में कई बार देहरादून शहर के लिए आना जाना पड़ता है। ऐसे में उनसे बार बार शुल्क वसूला जाएगा।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top