उत्तराखंड

एसएसबी गुरिल्ला संगठन ने की रोजगार की मांग..

आवंटित बजट

एसएसबी गुरिल्ला संगठन ने की रोजगार की मांग..

रुद्रप्रयाग : विभिन्न विभागों में रोजगार एवं पेंशन देने की मांग को लेकर एसएसबी स्वयं सेवक कल्याण समिति के प्रतिनिधिमंडल ने डीएम से मुलाकात कर आवश्यक कार्रवाई करने की मांग की। इस संबंध में डीएम के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भी भेजा।

 

 

जिला कार्यालय में डीएम से मिले एसएसबी गुरिल्ला संगठन के प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि नौकरी, पेंशन व मृतक आश्रितों को रोजगार को लेकर लंबे समय गुरिल्ला आंदोलनरत है, लेकिन केन्द्र व राज्य सरकार के आश्वासन के सिवाय अभी तक उन्हें कुछ नहीं मिला है। कहा कि कई गुरिल्ला रोजगार की आस में बूढे़ हो चुके हैं। पूर्व में सरकारों की ओर से कई विभागों में गुरिल्लाओं को नौकरी देने के लिए शासनादेश भी जारी किया गया, लेकिन कई भी गुरिल्लाओं को कुछ नहीं मिला।

 

 

 

उन्होंने डीएम से आपदा प्रबंधन, होमगार्ड, कैंपा योजना, लोनिवि मेट व बेलदार के पदों पर रोजगार देने की मांग की है, जिससे गुरिल्ला भी अपने बच्चों का भरण पोषण सही तरीके से कर सकें। कहा कि विभिन्न विभागों में गुरिल्लाओं के लिए नौकरी के लिए कोई ठोस नीति तैयार नही की होती है तो उन्हें चरणबद्ध तरीके से आंदोलन के लिए बाध्य होना पड़ रहा है। प्रतिनिधिमंडल में संगठन के मंडलीय प्रभारी लक्ष्मण सिंह रावत, जिलाध्यक्ष सुनीत चैधरी, आनंद सिंह नेगी, दाताराम भटट, उमेद लाल, गुमान लाल, कुशल पंवार समेत कई गुरिल्ला उपस्थित थे।

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top