उत्तराखंड

पढ़ाई के साथ ही खेल भी जरूरी: मनविन्दर..

पढ़ाई के साथ ही खेल भी जरूरी: मनविन्दर..

कबड्डी एवं एथलेटिक्स का दस दिवसीय विशेष आवासीय शिविर संपंन..

 

 

 

 

 

 

रुद्रप्रयाग। खेल विभाग की ओर से स्पेशल कम्पोनेंट प्लान के तहत अनुसूचित जाति के अंडर 16 बच्चों के लिए कबड्डी तथा एथलेटिक्स का दस दिवसीय विशेष आवासीय शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें बच्चों ने खेल विशेषज्ञों मनोज चौहान से एथलेटिक्स तथा नागेन्द्र कण्डारी से कबड्डी खेल की बारीकियां सीखीं।

शिविर के समापन पर प्रशिक्षणार्थियों को प्रमाण पत्र वितरित करते हुए बतौर मुख्य अतिथि जिला विकास अधिकारी श्रीमती मनिन्दर कौर ने कहा कि पढ़ाई के साथ खेल भी आवश्यक हैं। उन्होंने आशा व्यक्त की कि इस दस दिवसीय शिविर में बच्चों को खेल सम्बन्धी कई जानकारियां मिली होंगी। जिससे व अपने खेल को नई ऊंचाइयों तक ले जा पायेंगे। विशिष्ट अतिथि कबड्डी एसोसियेशन के प्रान्त्ीय उपाध्यक्ष नरेन्द्र रौथाण ने कहा कि खिलाड़ी कठोर प्रशिक्षण एवं निरन्तर अभ्यास से खेलों में पारंगत होता है और तभी उसे सफलता मिलती है।

आगन्तुक अतिथियों का स्वागत करते हुए प्रभारी जिला क्रीड़ाधिकारी महेशी आर्य ने बताया कि खेल विभाग द्वारा समय समय पर समाज के वंचित वर्ग के बच्चों के लिए इस प्रकार के विभिन्न विशेष आवासीय प्रशिक्षण शिविरों का आयोजन किया जाता है। जिसमें विभिन्न खेलों की जानकारियां दी जाती हैं। इस दस दिवसीय शिविर में कबड्डी के 26 एवं एथलेटिक्स के 26 उदीयमान खिलाड़ियों को प्रशिक्षण दिया गया।

जो कि 6 दिसम्बर से प्रारम्भ हुआ था। जिसमें जनपद के तीनों विकास खण्डों के दूरस्थ क्षेत्रों से आये बच्चों ने प्रतिभाग किया। कुल 52 बच्चों को प्रशिक्षण दिया गया। इस अवसर पर विभाग के वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी टीएस राणा, खेल प्रशिक्षक अरविन्द चौहान, अजीत नेगी, जितेन्द्र रावत, अनिल भट्ट, मोनू आदि थे।

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top