उत्तराखंड

बेवजह बाजारों में घूम रहे लोगों को एसपी ने किया जागरूक..

एसपी ने लिया अगस्त्यमुनि व तिलवाड़ा कस्बे का जायजा..

रुद्रप्रयाग: पुलिस अधीक्षक आयुष अग्रवाल कोविड कफ्र्यू का जायजा लेने को लेकर कस्बा तिलवाड़ा एवं अगस्त्यमुनि के बाजारों में पहुंचे। यहां उन्होंने देखा कि काफी लोग बेवजह बाजारों में घूम रहे हैं और कुछ लोग दुकानों में अनावश्यक बैठे हुए हैं। ऐसे में एसपी ने कड़ी नाराजगी जताते हुए लोगों को जागरूक किया और उन्हें दिशा-निर्देश भी दिए।  एसपी आयुष अग्रवाल ने शुक्रवार को अगस्त्यमुनि और तिलवाड़ा कस्बा का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने पाया कि लोग बेवजह बाजारों में घूम रहे हैं और दुकानों में भी अनावश्यक बैठे हैं। ऐसे में उन्होंने लोगों को जागरूक किया।

 

साथ ही उन्होंने संबंधित थाना व चैकी प्रभारियों को निर्देश दिए कि बाजारों में लगी ड्यूटियों को स्पष्ट तौर पर ब्रीफ किया जाय कि बाजारों में लोगों का अकारण आवागमन न रहे। दुकानदार भी अपनी जिम्मेदारी को समझें तथा कोई भी ग्राहक अनावश्यक रूप से भीड़ न करे तथा दुकानों के अन्दर तक न जाये। दुकानों के बाहर सामाजिक दूरी के गोले बनाये जांय। जिन दुकानों पर सामाजिक दूरी का पालन नहीं हो रहा है, इनसे संबंधित दुकानदारों व ग्राहकों का चालान किया जाय। निर्धारित समय के उपरान्त जब बाजार बन्द हो रहे हैं, तब भी कई लोग बाजार में अनावश्यक घूम रहे हैं।

 

उनकी पूछताछ की जाय तथा स्पष्ट व सही कारण दर्शित न होने पर चालानात्मक कार्यवाही की जाय। इसी तरह वर्तमान समय में चल रहे टीकाकरण केन्द्रों पर लगी ड्यूटियों को निर्देशित किया कि वे वहां पर भी सामाजिक दूरी का पालन सुनिश्चित करवायें। वर्तमान समय में जनपद में 45 वर्ष से अधिक की उम्र के व्यक्तियों का टीकाकरण किया जा रहा है। ऐसे में इन स्थानों पर किसी भी दशा में अनावश्यक भीड़ न होने पाए।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top