उत्तराखंड

यात्रा ड्यूटी में बेहतर कार्य करने वाले पुलिस कार्मिक होंगे सम्मानित: डाॅ भदाणे..

यात्रा ड्यूटी में बेहतर कार्य करने वाले पुलिस कार्मिक होंगे सम्मानित: डाॅ भदाणे..

एसपी ने किया कोतवाली रुद्रप्रयाग का निरीक्षण, कार्मिकों का सम्मेलन कर जानी समस्यायें..

 

 

 

 

 

 

रुद्रप्रयाग। केदारनाथ यात्रा को लेकर पुलिस कार्मिकों को अभी से तैयारियों में जुट जाना चाहिए। जो पुलिस कर्मी यात्रा के दौरान बेहतर कार्य करेंगे, उन्हें सम्मानित किया जाएगा। यह बात पुलिस अधीक्षक डाॅ विशाखा भदाणे ने कोतवाली रुद्रप्रयाग के निरीक्षण के दौरान कही। एसपी ने पिछली यात्रा कालावधि में नियुक्त रहे कार्मिकों से सुझाव भी लिए। इसके साथ ही सभी कार्मिकों को आश्वस्त किया कि वे सभी कार्मिकों के कल्याण एवं हित में निरन्तर कार्य कर रही हैं।

इस दौरान एसपी ने कोतवाली परिसर, थाना कार्यालय, सीसीटीएनएस, महिला हेल्प डेस्क, हवालात, भोजनालय एवं कोतवाली की बैरकों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान एसपी ने कोतवाली परिसर में साफ-सफाई रखे जाने के साथ ही भोजनालय के निरीक्षण पर साफ-सफाई अच्छी पाई गयी। उन्होंने बैरकों की रंगाई पुताई और सीलन का ट्रीटमेंट करने के निर्देश दिए। इसके अलावा बैरकों व थाना कार्यालय कक्षों में पर्याप्त वैंटीलेशन रखे जाने और खिड़कियों के दरवाजे बदलने को कहा।

कोतवाली को आवंटित सरकारी सम्पत्ति का निरीक्षण कर पुलिस अधीक्षक डाॅ भदाणे ने पुलिस लाइन जीपी लिस्ट के अनुरूप प्राप्ति तिथि का अंकन किये जाने के निर्देश दिए। उपस्थित कार्मिकों से शस्त्रों की हैंडलिंग कराई। अच्छी हैण्डलिंग करने वाले कार्मिकों को नगद पुरस्कार दिये जाने की घोषणा की व अन्य कार्मिकों को शस्त्रों की हैंडलिंग के संबंध में रिफ्रेशर प्रशिक्षण दिये जाने को कहा। आपदा प्रबन्धन उपकरणों का निरीक्षण कर इनके उपयोग की जानकारी हरेक कार्मिकों को होने को कहा। कोतवाली मालखाने में रखे क्राइम किट बाक्स के अनुसार डमी क्राइम सीन क्रियेट (डेवलप) किये जाने एवं फिंगर प्रिन्ट लिये जाने के लिए उपस्थित उपनिरीक्षकों को निर्देशित किया।

कोतवाली के सभी रिकॉर्ड्स एवं रजिस्टरों का निरीक्षण कर एसपी ने नवसृजित पुलिस चौकियों में भी सभी रिकार्ड्स अध्यावधिक कराये जाने को कहा। सीसीटीएनएस कक्ष के निरीक्षण अवसर पर उपस्थित कार्मिकों द्वारा कनेक्टिविटी की समस्या रखी गई, जिस पर कनेक्टिविटी के संबंध में आवश्यक कार्यवाही के लिए उपस्थित पुलिस उपाधीक्षक को निर्देश दिए। निरीक्षण के उपरान्त कोतवाली रुद्रप्रयाग के समस्त कार्मिकों का सम्मेलन लिया गया, जिसमें उनकी समस्यायें पूछी गयी। चौकी प्रभारी दुर्गाधार को उनके चौकी क्षेत्रान्तर्गत गांवों में भ्रमण कर संवाद स्थापित करने व जनजागरुक किये जाने के निर्देश दिए।

इस अवसर पर पुलिस उपाधीक्षक रुद्रप्रयाग प्रबोध कुमार घिल्डियाल, प्रतिसार निरीक्षक गणेश लाल, प्रभारी निरीक्षक कोतवाली रुद्रप्रयाग जयपाल सिंह नेगी, वाचक पुलिस अधीक्षक सुबोध कुमार ममगांई, वरिष्ठ उपनिरीक्षक कोतवाली रुद्रप्रयाग केशवानन्द पुरोहित, चौकी प्रभारी जखोली कुलेन्द्र सिंह रावत, चौकी प्रभारी घोलतीर सूरज कंडारी, चौकी प्रभारी दुर्गाधार योगेश कुमार, चौकी प्रभारी जवाड़ी दिनेश सिंह सती, उपनिरीक्षक सीमा चौहान, प्रभारी आशुलिपिक नरेन्द्र सिंह सहित कोतवाली रुद्रप्रयाग का स्टाॅफ उपस्थित रहा।

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top