उत्तराखंड

रोड सर्वे की कमियों को दूर शीघ्र पास कराएं: मंगेश

रोड सर्वे की कमियों को दूर शीघ्र पास कराएं: मंगेश

जिलाधिकारी ने ली जनपद स्तरीय सड़क सुरक्षा समिति की समीक्षा बैठक

रुद्रप्रयाग। जिलाधिकारी मंगेश घिल्ड़ियाल ने जिला कार्यालय कक्ष में जनपद स्तरीय सड़क सुरक्षा समिति की समीक्षा बैठक ली। बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी ने सभी निर्माणदायी संस्थाओं को निर्देश दिए कि परिवहन विभाग द्वारा जिन मोटर मार्गो का रोड सर्वे किया गया है एवं जो कमियां रोड़ सर्वे के आधार पर पायी गई हैं, उसे शीघ्र ठीक कर सडक को पास कराना सुनिश्चित करें। जिलाधिकारी ने कहा जिन मोटरमार्गो पर अतिक्रमण किया गया है एक सप्ताह के अन्तर्गत अतिक्रमण हटाने के निर्देश कार्यदायी संस्था को दिए। कहा कि आगामी लोकसभा सामान्य निर्वाचन के दृष्टिगत पूर्व में लगायी गई आपत्तियों का निस्तारण कर पुनः संयुक्त सर्वेक्षण कर मोटर मार्ग को पास कराना सुनिश्चित करंे।

बैठक में जिलाधिकारी ने सभी निर्माणदायी संस्थाओं को क्षतिग्रस्त सड़क, डेंजर जोन व मलबा साफ करने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने दुर्घटनाओं के दृष्टिगत पुलिस अधीक्षक व सभी उप जिलाधिकारियों को कहा कि वे अपने अधीनस्थ थाना प्रभारी, चैकी प्रभारी व राजस्व उपनिरीक्षक को निर्देशत करें कि दुर्घटना होने पर शीघ्र ही वाहन दुर्घटना का विवरण सहायक सम्भागीय परिवहन अधिकारी को उपलब्ध करायें। साथ ही वाहनों की नियमित चैकिंग की जाय।

बैठक में उपजिलाधिकारी सदर देवानन्द शर्मा, उपजिलाधिकारी जखोली देवमूर्ति यादव, तहसीलदार रूद्रप्रयाग श्रेष्ठ गुनसोला, तहसीलदार ऊखीमठ जयबीर राम बधानी, सहायक सम्भागीय अधिकारी मोहित कोठारी, परिवहन कर अधिकारी संगीता भट्ट सहित संबंधित विभागो के अधिकारी उपस्थित थे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top