उत्तराखंड

बिटिया के शादी के निमंत्रण कार्ड में अंकित किया नारी सशक्तीकरण स्लोगन….

बिटिया के शादी के निमंत्रण कार्ड में अंकित किया नारी सशक्तीकरण स्लोगन….

हल्द्वानी : हल्द्वानी के एक पार्षद ने अपनी बिटिया के शादी के निमंत्रण कार्ड में ‘अपराजिता: नारी का जितना सम्मान होगा दुनिया उतनी ही खूबसूरत होगी’ स्लोगन लिखकर नारी सशक्तीकरण और सम्मान का संदेश दिया है।

पार्षद ने समाज को रचनात्मक दिशा में जोड़ने और महिला अधिकारों के लिए जंग जारी रखने के संकल्प के साथ इस मुहिम को अपने कार्य का हिस्सा बनाने का फैसला किया है। वार्ड 13 राजपुरा पड़ाव से पार्षद मुन्नी कश्यप बताती हैं कि अमर उजाला की ओर से चलाए जा रहे ‘अपराजिता: 100 मिलियन स्माइल्स’ कार्यक्रम में शिरकत करने के बाद उन्हें महिला सशक्तीकरण के लिए काम करने की प्रेरणा मिली।

अब उन्होंने महिला हिंसा के खिलाफ संघर्ष करने, महिला अधिकारों को लिए जंग लड़ने, नशे के खिलाफ लड़ाई लड़ने और अशिक्षित बेटियों और बेटों को शिक्षा की ओर उन्मुख करने का संकल्प लिया है।

मुन्नी कश्यप की तीन बेटियां और एक बेटा है। पति मदन कश्यप कैटरिंग का काम कर परिवार का भरण पोषण कर रहे हैं। बेटी कुसुम कश्यप जिनकी शादी होने वाली है वह सरकारी नौकरी करती हैं। दूसरी बेटी शशि कश्यप ने फैशन डिजाइनिंग में आईटीआई किया है। तीसर बेटी प्रभा कश्यप का रुझान संगीत की ओर है। स्नातक की शिक्षा प्राप्त बेटा ध्रुव कश्यप घर में बच्चों को निशुल्क कोचिंग देते हैं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top