उत्तराखंड

सनातन धर्म स्कूल में फिर लगी आग, कारण अभी भी अज्ञात

मसूरी :  सनातन धर्म इंटर कालेज में एक बार फिर रिकार्ड रूम में आग लगने की सूचना से क्षेत्र में अफरा तफरी मच गई। जिसके बाद स्कूल प्रबंधन ने मसूरी पुलिस, फायर सर्विस को घटना की सूचना दी जिसे बाद दोनो विभागो के अधिकारी और फायर सर्विस के गाडिया मौके पर पहुची और स्कूल के रिकार्ड रूम पर लगी आग पर काबू पाया।
वही एक बार फिर स्कूल के रिकार्ड रूम में आग लगने से कई सवाल खडे कर दिये है ।

न तो इस समय रिकार्ड रूम में कोई बिजली का कनेक्शन था और न किसी प्रकार का आग लगने के साधन तो फिर रिकार्ड रूम में आग कैसे लग गई?
वही इस सबंध में कोई भी अधिकारी कुछ भी कहने से बच रहे है। फायर सिर्वस के अधिकारी कलमी राम ने बताया की सुबह करीब 8ः30 बजे उनको स्कूल में आग लगने की सूचना मिली ।

जिसके बाद वह फायर की गाडिया लेकर मौके पर पहुचे जहा उन्होने देख की रिकार्ड रूम के अंदर हल्की आग लगी हुई है जिसको उनके द्वारा पानी डाल कर काबू पाया गया ।
उन्होने कहा कि 17 सितम्बर को स्कूल में आग लगने के बाद फायर सर्विस के लोगो के द्वारा कडी मशक्कत कर आग कपर पूरी तरह से काबू पा लिया गया था।
और आग बुझने के बाद ही सभी मौजूद अधिकारी स्कूल से वापस आये थे परन्तु फिर आग कैसे लग गई यह समझ के परे है?

स्कूल प्रबंधन कमेटी के प्रबंधक शरद गुप्ता ने बताया कि स्कूल में सफाई करते समय कुडे के ढेर में से अचानक धुआ निकलने लगा और देखते ही देखते एक बार फिर आग लगने लगी, जिसके बाद उनके द्वारा तत्काल पुलिस और फायर सर्विस को सूचना दी गई जिनके आने के बाद हल्की फुल्की लगी आग पर काबू पाया गया
वह उनकी देख रेख में रिकार्ड रूम में से कूडे को हटाया गया।उन्होने कहा कि सोमवार से स्कूल को पूरी तरह से संचालित किया जायेगा जिससे छात्रों की पढाई पर असर न पड सके।

वही एक बार फिर स्कूल में लगी आग से कई सवाल खडे हो गए है एक बार फिर रिकार्ड रूम में लगी आग और स्कूल प्रबंधक के बयान संदेह पैदा कर रहे है 17 सितम्बर को लगी आग तीन दिन के बाद भी कैसे कूडे में थी जबकि फायर सर्विस द्वारा आग पर पूरी तरह से बुझा दी गई थी ।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top