उत्तराखंड

स्कूटी सीखने की चाहत से घर से निकली थी दो बहनें, भीषण हादसे में 1 की मौत, एक घायल..

स्कूटी सीखने की चाहत से घर से निकली थी दो बहनें, भीषण हादसे में 1 की मौत, एक घायल..

त्तराखंड: आये दिन पहाड़ो से सड़क दुर्घटना के किस्से सुनाई देते हैं। जहां हर रोज किसी न किसी के मृत्यु की खबर सामने आ जाती हैं। ऐसी ही एक घटना घटी हैं उत्तराखंड के चमोली जिले के गोपेश्वर में जहां पर एक स्कूटी दुर्घटनाग्रस्त हो गई है। स्कूटी सीखने की चाहत आज कल हर किसी को हैं। इसी चाहत को बरक़रार रखने के लिए स्कूटी लेकर सीखने के लिए निकली थी दो किशोरी, लेकिन उन्हें क्या पता था कि यह उनके लिए काल बनकर आया हैं। हादसा गोपेश्वर पोखरी मोटर मार्ग पर तिलडोभा गांव के समीप बताया जा रहा है जहां पर एक स्कूटी दुर्घटनाग्रस्त हो गई और इस हादसे में एक नाबालिग की दर्दनाक मृत्यु हो गई है जबकि स्कूटी पर मौजूद दूसरी किशोरी गंभीर रूप से घायल हो गई है।

 

रिश्ते में बहनें लगने वाली दो नाबालिग छात्राएं अपने पिता की स्कूटी लेकर सीखने के लिए ऐसी निकलीं कि एक का शव घर पहुंचा, जबकि दूसरी चिकित्सालय में जिंदगी की जंग लड़ रही है। उसे चिकित्सकों ने हायर सेंटर के लिए रेफर कर दिया है। मृतका की पहचान 16 वर्षीय अनीशा सजवाण के रूप में हुई है जो कि किलोंडी-नारायण गांव की निवासी थी और वह अपनी दोस्त के साथ स्कूटी सीख रही थी। दोनों दोस्त स्कूटी पर बैठकर स्कूटी चलाना सीख रही थी कि तभी तिलडोभा गांव के समीप उनकी स्कूटी अनियंत्रित हो गई और दोनों 100 मीटर गहरी खाई में जा गिरीं।

 

जिसके बाद वहां पर हड़कंप मच गया और आनन-फानन में स्थानीय निवासियों ने घायल किशोरियों को भारी मशक्कत के बाद खाई से बाहर निकालकर उपचार के लिए चिकित्सालय भेजा जहां पर चिकित्सकों ने 16 वर्षीय अनीषा को मृत घोषित कर दिया। अनीषा के साथ मौजूद दूसरी किशोरी की हालत गंभीर होने के बाद उसको प्राथमिक उपचार देकर जिला अस्पताल भेज दिया है जहां पर उसका उपचार चल रहा है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top