उत्तराखंड

त्रिवेंद्र के खिलाफ सीबीआई जांच की मांग कर रहे सत्याल: हरक सिंह रावत..

त्रिवेंद्र के खिलाफ सीबीआई जांच की मांग कर रहे सत्याल: हरक सिंह रावत..

त्तराखंड: कर्मकार बोर्ड को लेकर चल रहे विवाद में जुबानी जंग फिर से तेज हो गई है। बुधवार को बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष एवं श्रम मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत ने वर्तमान अध्यक्ष शमशेर सिंह सत्याल पर सवाल खड़े किए। हरक सिंह का कहा कि क्या सत्याल अपने ही पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत की सीबीआई जांच कराना चाहते हैं?

आपको बता दे कि कर्मकार बोर्ड के अध्यक्ष लगातार मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत को पत्र भेजकर सीबीआई या उच्च स्तरीय जांच की मांग कर रहे हैं। वह बोर्ड की पूर्व जांच रिपोर्ट पर भी कार्रवाई को लेकर लगातार पत्राचार कर रहे हैं। इस बीच पूर्व अध्यक्ष हरक सिंह रावत व वर्तमान अध्यक्ष शमशेर सिंह सत्याल के बीच जुबानी जंग भी चल रही है।

 

दो दिन पूर्व सत्याल की ओर से श्रम मंत्री को निशाने पर लेकर बयानबाजी की गई तो बुधवार को एक प्रेस वार्ता के दौरान जैसे ही डॉ. हरक सिंह रावत से सवाल पूछा गया तो वह खुलकर बोलने लगे। उन्होंने कहा कि क्या सत्याल, त्रिवेंद्र रावत के खिलाफ सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं। मैं यह सवाल कर रहा हूं, क्योंकि त्रिवेंद्र ने मुख्यमंत्री रहते हुए कोटद्वार मेडिकल कॉलेज को 50 करोड़ की स्वीकृति दी थी। मैं लड़की की शादी या अपने घर के लिए नहीं कर रहा हूं। कोटद्वार मेडिकल कॉलेज के लिए हर जतन करूंगा।

 

जैसे दून मेडिकल कॉलेज के लिए प्रयास किए, वैसे ही कोटद्वार मेडिकल कॉलेज के लिए भी करता रहूंगा। उन्होंने आगे कहा कि मैंने नोट लिखा। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने अनुमोदन किया, जिसके बाद शासनादेश जारी हुआ था।

 

दुनिया की किसी एजेंसी से करा लें जांच

मंत्री हरक सिंह रावत ने कहा कि मैं साफ कह रहा हूं। दुनिया की किसी भी एजेंसी से जांच करा लें। आज हमारी सरकार है लेकिन कल, दस साल बाद, बीस साल बाद कोई जांच करा ले। उन्होंने कहा कि अध्यक्ष सत्याल आज सीबीआई जांच की बात क्यों कर रहे हैं।

20 अक्तूबर 2020 को अध्यक्ष पद संभाला था। छह माह में क्या किया। क्यों नहीं कराई जांच। अब यह कहा कि मुख्यमंत्री बदल गए तो पहले जब त्रिवेंद्र मुख्यमंत्री थे, तब कराते जांच। उन्होंने कहा कि अगर हम गलत थे तो हमारे खिलाफ मुकदमा दर्ज कराते। दूसरी ओर, इस मामले में जब कर्मकार बोर्ड के अध्यक्ष शमशेर सिंह सत्याल से पक्ष जानने की कोशिश की गई तो उन्होंने कहा कि वह फिलहाल इस मुद्दे पर कोई बात नहीं करेंगे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top