देश/ विदेश

आरआरआर’ 500 करोड़ के पार ..

आरआरआर’ 500 करोड़ के पार ..

 

देश – विदेश  : निर्देशक एस एस राजामौली भारतीय सिनेमा के पहले ऐसे निर्देशक बन गए हैं जिनकी तीन फिल्मों ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 500 करोड़ रुपये या उससे ज्यादा की नेट कमाई की है। उनकी फिल्म ‘आरआरआर’ ने ये कामयाबी अपने रिलीज के आठवें दिन यानी दूसरे हफ्ते के पहले शुक्रवार को हासिल की। देश में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली इन तीनों फिल्मों के निर्देशक राजामौली ही हैं।

फिल्म ‘आरआरआर’ ने रिलीज के आठवें दिन पूरे देश में करीब 25 करोड़ रुपये का कारोबार शुरुआती आंकड़ों के हिसाब से किया है और अब इस फिल्म का हिंदी भाषी क्षेत्रों से ही अधिकतर कलेक्शन होने की उम्मीद है। शुरुआती आंकड़ों के मुताबिक फिल्म ने रिलीज के बाद दूसरे शुक्रवार को हिंदी में करीब 12 करोड़ रुपये का काराबोर किया है। इसी के साथ फिल्म का घरेलू बॉक्स ऑफिस पर नेट कलेक्शन 500 करोड़ रुपये के पार हो जाने की उम्मीद जताई जा रही है।

फिल्म ‘आरआरआर’ ने रिलीज के पहले हफ्ते में कुल 477.50 करोड़ रुपये का नेट कारोबार किया है। इसमें तेलुगू संस्करण ने पहले हफ्ते में करीब 298.51 करोड़ रुपये की कमाई की, हिंदी संस्करण ने 132.59 करोड़ रुपये की कमाई की। तमिल में फिल्म का कारोबार 33.30 लाख रुपये रहा और फिल्म ने मलयालम में पहले हफ्ते में 11.95 करोड़ रुपये और कन्नड़ में 1.15 करोड़ रुपये कमाए। फिल्म ‘आरआरआर’ ने आठवें दिन करीब 25 करोड़ रुपये की नेट कमाई शुरुआती आंकड़ों के हिसाब से की है और इसके हिसाब से फिल्म का कुल नेट कलेक्शन अब 502 करोड़ रुपये से ऊपर पहुंचता दिख रहा है।

भारतीय बॉक्स ऑफिस पर अब तक की सबसे बड़ी हिट फिल्म बनाने का तमगा एस एस राजामौली के सिर ही बंधा है। कुल 250 करोड़ रुपये में बनी उनकी फिल्म ‘बाहुबली 2’ ने दुनिया भर में 1788.06 करोड़ रुपये की कमाई की थी और इसका घरेलू बॉक्स ऑफिस पर नेट कलेक्शन 1030.42 करोड़ रुपये रहा। इसके बाद अब ‘आरआरआर’ का नंबर है। करीब 550 करोड़ रुपये में बनी फिल्म ‘आरआरआर’ ने अब तक दुनिया भर में करीब 734.80 करोड़ रुपये की कमाई की है और इसका घरेलू बॉक्स ऑफिस पर कलेक्शन करीब 502.50 करोड़ रुपये हो चुका है। इस सूची में तीसरे नंबर पर भी राजामौली की ही फिल्म ‘बाहुबली’ है। 180 करोड़ रुपये में बनी इस फिल्म ने दुनिया भऱ में 650 करोड़ रुपये की कमाई करते हुए देश में 421 करोड़ रुपये का नेट कलेक्शन किया था।

फिल्म ‘आरआरआर’ को हिंदी भाषी राज्यों में हिट फिल्म का तमगा पाने के लिए अपनी वितरण लागत करीब 180 करोड़ रुपये वसूलनी होगी। इतनी कमाई करने के बाद फिल्म के निर्माता सम पर आएंगे और इसके बाद जो कमाई होगी, वह फिल्म के निर्माताओं का असली मुनाफा होगा। फिल्म अपनी रिलीज के आठवें दिन तक हिंदी में करीब 145 करोड़ रुपये की कमाई कर चुकी है। माना जा रहा है कि रिलीज के 11वें दिन तक फिल्म 180 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर जाएगी और अगले हफ्ते किसी बड़ी फिल्म की रिलीज न होने से इसके आसानी से 200 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर जाने की उम्मीद जताई जा रही है।

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top