रोडवेज की आज से हड़ताल, नहीं चलेंगी बसें रोडवेज कर्मचारी यूनियन संघ..
उत्तराखंड

रोडवेज की आज से हड़ताल, नहीं चलेंगी बसें..

रोडवेज की आज से हड़ताल, नहीं चलेंगी बसें..

उत्तराखंड: रोडवेज कर्मचारी यूनियन संघ की पांच दिन से चल रही हड़ताल के बाद आज (बुधवार) से पूरे राज्य में हड़ताल पर जाने का निर्णय लिया गया है। उधर मंगलवार देर शाम प्रबंध निदेशक रणवीर सिंह चौहान ने दून मंडलीय प्रबंधक (आरएम) सीपी कपूर सहित ग्रामीण डिपो के प्रभारी सहायक महाप्रबंधक (एजीएम) रामलाल पैन्यूली को भी रोडवेज मुख्यालय में अटैच कर दिया।

प्रबंध निदेशक ने हड़ताल के कारणों की जांच के आदेश भी महाप्रबंधक प्रशासन को दे दिए। साथ ही उप महाप्रबंधक संजय गुप्ता को दून मंडल का नया मंडलीय प्रबंधक बनाया गया है। प्रबंध निदेशक ने यूनियन नेताओं को बुधवार दोपहर वार्ता के लिए बुलाया है।

 

पांच माह से लंबित वेतन की मांग के चलते उत्तरांचल रोडवेज कर्मचारी यूनियन ने 18 जनवरी से प्रदेश में बेमियादी कार्य बहिष्कार का एलान किया था। इसी दौरान यूनियन के ग्रामीण डिपो शाखा मंत्री संदीप कुमार जब इस संबंध में डिपो के प्रभारी एजीएम रामलाल पैन्यूली से बीती छह जनवरी को मिले तो दोनों में कहासुनी भी हो गई थी। जिस पर पैन्यूली ने आरएम सीपी कपूर से बात की और कपूर के आदेश पर पैन्यूली ने उसी रात संदीप को बर्खास्त भी कर दिया था।

 

इसी कार्रवाई के विरोध में यूनियन ने ग्रामीण डिपो में सात जनवरी, जबकि मंडल देहरादून में आठ जनवरी से हड़ताल कर दी थी। यूनियन तभी से आरएम और एजीएम को हटाने और संदीप कुमार की बहाली की मांग कर रही थी। बीते पांच दिन से मंडल के सभी डिपो देहरादून, हरिद्वार, ऋषिकेश, रुड़की, कोटद्वार व श्रीनगर में लंबी दूरी की बसों का संचालन ठप है।

 

मंगलवार देर शाम प्रबंध निदेशक चौहान ने यूनियन के प्रदेश महामंत्री और महाप्रबंधक संचालन समेत डीजीएम संजय गुप्ता के साथ अनौपचारिक बैठक की। इस दौरान यूनियन से दून मंडल की हड़ताल को खत्म करने और बुधवार से प्रदेशव्यापी हड़ताल का फैसला वापस लेने का आग्रह किया गया। देहरादून के आरएम और ग्रामीण डिपो प्रभारी एजीएम को हटाने की जानकारी भी दी गई।

लेकिन यूनियन ने प्रदेशव्यापी हड़ताल पर वापस लेने से मना कर दिया। यूनियन ने कहा कि वह केवल इतनी कार्रवाई से संतुष्ट नहीं है। शेष मांगों पर भी यूनियन कार्रवाई चाहती है। यूनियन के महामंत्री अशोक चौधरी ने कहा कि प्रदेश के सभी डिपो में बसों का संचालन ठप कर दिया जाएगा।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top