उत्तराखंड

सड़क दुर्घटना कारणों की एक सप्ताह के भीतर मिले विश्लेषणात्मक रिपोर्ट..

दुर्घटना सभांवित क्षेत्रों को स्थलीय निरीक्षण कर सुरक्षा के करे उपाय

सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में विभिन्न मुददों पर चर्चा

रुद्रप्रयाग। सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में जिलाधिकारी वंदना सिंह ने एआरटीओ को प्रत्येक दुर्घटना के कारणों की विश्लेषणात्मक रिपोर्ट एक सप्ताह के भीतर तैयार कर उपलब्ध कराने, पुलिस व परिवहन विभाग को सप्ताह में एक दिन सघन चेकिंग अभियान चलाने, राजस्व क्षेत्र में दुर्घटना होने पर पटवारी को मौके पर जाने, अधिशासी अभियंता राजमार्ग को रोड कटिंग के पश्चात 2 दिन के भीतर सड़क से मलबा हटाने के निर्देश दिए।

बैठक में जिलाधिकारी वंदना सिंह ने तीनों उपजिलाधिकारियों को संबंधित सड़क एजेंसी के साथ सड़क का निरीक्षण करते हुए अपने क्षेत्रान्तर्गत दुर्घटना संभावित क्षेत्रों को चिन्हित कर व विभाग द्वारा किये गए सुरक्षात्मक उपाय की रिपोर्ट देने, लोनोवि ऊखीमठ के अधीन पठाली-गंगानगर-बसुकेदार मोटरमार्ग में इस वर्ष दो बार दुर्घटना होने व विभाग द्वारा उक्त स्थल पर पूर्ण सुरक्षात्मक उपाय न करने पर संबंधित उपजिलाधिकारी को लोनिवि ऊखीमठ को आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत नोटिस देने के निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने कहा कि एआरटीओ द्वारा जनपद की सभी सड़कों का निरीक्षण कर दुर्घटना संभावित क्षेत्र पर किये जाने वाले सुरक्षात्मक उपाय की सूची विभागवार तैयार की गई है, सम्बन्धित विभाग आवश्यक कार्यवाही कर रिपोर्ट उपलब्ध कराए।

जनपद में आरटीए से सड़क पास करने के लिये 33 सड़के लंबित है, विभाग सभी आपत्तियों को दूर कर अग्रिम कार्यवाही करें। इस अवसर पर अपरजिलाधिकारी रामजी शरण शर्मा, एआरटीओ मोहित कोठारी, उपजिलाधिकारी सदर वृजेश तिवारी, जखोली एनएस नगन्याल, ईई राजमार्ग जितेंद्र कुमार, लोनिवि इंद्रजीत बोस सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top