उत्तराखंड

कोरोना मुक्त होने वाला रुद्रप्रयाग बना राज्य में पहला जिला…

जिले मंे 100 फीसद रिकवर हुए कोरोना संक्रमित मरीज

जनपद में सभी 66 केस उपचार के उपरांत हुए रिकवर

रिकवर हुए मरीजों पर पुष्प वर्षा कर भेजा घर

रुद्रप्रयाग। जनपद रुद्रप्रयाग कोरोना मुक्त हुआ है। रुद्रप्रयाग में कोरोना संक्रमित सौ फीसद रिकवर हुए है। जनपद में सभी 66 केस उपचार के उपरांत रिकवर हो गए हैं। अब तक जनपद में कुल 66 व्यक्ति कोरोना पाॅजिटिव केस आये थे, जिसमें सभी व्यक्ति स्वस्थ होकर कुशलतापूर्वक डिस्चार्ज हो चुके है। साथ ही जनपद में कोरोना वायरस से संक्रमित लोग उपचार के उपरांत शत प्रतिशत रिकवर हुए हैं।

सोमवार को कोटेश्वर अस्पताल में कोरोना पाॅजिटिव रहे पांच लोगों को स्वस्थ होने पर होम क्वारंटीन के लिए मुक्त किया गया। अब तक कोरोना पाॅजिटिव पाए गए सौ प्रतिशत व्यक्ति इलाज के बाद ठीक हो चुके हैं। कोटेश्वर अस्पताल में डिस्चार्ज हुए पांच मरीजों को विधायक रुद्रप्रयाग भरत सिंह चौधरी ने पुष्प गुच्छ भेंट की व स्वास्थ्य विभाग की टीम ने तालिया बजाकर खुशी व्यक्त की। इस अवसर पर विधायक भरत सिंह ने कहा कि आज खुशी का पल है। हमारा जनपद कोरोना मुक्त हो गया है। जनपद को कोरोना मुक्त करने में सभी चिकित्सकों के साथ ही सभी ने पूर्ण मनोयोग से कार्य किया है। चिकित्सकों के साथ ही ग्राम स्तर पर ग्राम निगरानी समिति व सभी में पूर्ण सहयोग दिया।

मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ बीपी शुक्ला ने बताया कि आइसोलेशन वार्ड में रखे गए पांच व्यक्तियों को डिस्चार्ज कर दिया गया। डिस्चार्ज किये गए व्यक्ति ऊखीमठ व अगस्त्यमुनि के है। डिस्चार्ज किये गए व्यक्तियों में तीन पुरुष व दो बच्चियां शामिल थी। सभी को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया था। डॉ शुक्ला ने बताया कि कोरोना पाॅजिटिव पाए गए सभी व्यक्तियों की स्वास्थ्य से संबंधित निगरानी की गयी थी। उन्होंने बताया कि सभी स्वस्थ है। उन्होंने बताया कि जनपद में अब तक कुल 66 व्यक्ति कोरोना पाॅजिटिव पाए गए हैं, जिनमें से सौ प्रतिशत अर्थात 66 लोगों को उपचार के उपरांत स्वस्थ होने पर होम क्वारंटीन के लिए मुक्त किया गया है। बताया कि आज इन पांच व्यक्तियों को उपचार के उपरांत रिकवर होने पर मुक्त किया गया है व वर्तमान में जनपद कोरोना मुक्त हो गया है।

इस अवसर पर अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ जितेंद्र नेगी, डॉ राजीव गैरोला, डॉ कपिल तिवारी सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top