उत्तराखंड

निशुल्क टेबलेट वितरण में देरी से सीएम धामी खफा, काम में ढीलाई करने पर शिक्षा निदेशक की विदाई

निशुल्क टेबलेट वितरण में देरी से सीएम धामी खफा, काम में ढीलाई करने पर शिक्षा निदेशक की विदाई..

 

 

 

 

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का कहना हैं कि राज्य की शिक्षा व्यवस्था पर उनकी सरकार का विशेष फोकस रहेगा। इसी के चलते सख्त रुख अपनाते हुए धामी सरकार ने शिक्षा निदेशक माध्यमिक सीमा जौनसारी से उनका पदभार छीन लिया।

उत्तराखंड: प्रदेश में 10वीं और 12वीं कक्षा के छात्रों को निःशुल्क टैबलेट बांटे जाने थे, लेकिन शिक्षा विभाग ने इसमें देरी की। जिसकी वजह से शिक्षा निदेशक माध्यमिक सीमा जौनसारी की उनके पद से विदाई हो गई है। बता दे कि अब उनकी जगह राकेश कुमार कुंवर को निदेशक माध्यमिक शिक्षा बनाया गया है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की ओर से उठाए गए इस सख्त कदम से शिक्षा विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का कहना हैं कि राज्य की शिक्षा व्यवस्था पर उनकी सरकार का विशेष फोकस रहेगा। इसी के चलते सख्त रुख अपनाते हुए धामी सरकार ने शिक्षा निदेशक माध्यमिक सीमा जौनसारी से उनका पदभार छीन लिया।

 

आपको बता दे कि अपने पिछले कार्यकाल में मुख्यमंत्री धामी ने 10वीं और 12वीं के छात्रों को फ्री टैबलेट वितरित करने की घोषणा की थी। योजना में पारदर्शिता बनाए रखने के लिए धनराशि डीबीटी के जरिए सीधे पात्र विद्यार्थियों के खाते में डालने के निर्देश दिए गए थे, लेकिन कई जिलों में यह धनराशि छात्र-छात्राओं के बैंक खाते में सीधे डालने के बजाए प्रधानाचार्य के खाते में डाली गई। बाद में प्रधानाचार्य के खाते से ये धनराशि छात्रों के खाते में ट्रांसफर की गई। जिसके चलते योजना को लागू करने में देरी हुई। लापरवाही और ढिलाई के भी कई मामले थे, जिन्हें लेकर मुख्यमंत्री नाराज चल रहे थे। इस नाराजगी का नतीजा सीमा जौनसारी की विदाई के रूप में सामने आया। अब वो निदेशक अकादमिक, शोध एवं प्रशिक्षण का कार्यभार संभालेंगी। जबकि उनके स्थान पर निदेशक अकादमिक, शोध एवं प्रशिक्षण राकेश कुमार कुंवर को नई जिम्मेदारी सौंपी गई है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी लगातार शिक्षा व्यवस्था में सुधार के प्रयास कर रहे हैं।

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top