उत्तराखंड

जीएसटी को पूर्व की भांति रखे जाने की मांग को लेकर ठेकेदारों ने किया कलक्ट्रेट में प्रदर्शन..

जीएसटी को पूर्व की भांति रखे जाने की मांग को लेकर ठेकेदारों ने किया कलक्ट्रेट में प्रदर्शन..

डीएम के माध्यम से सीएम को भेजा ज्ञापन..

मांगों पर कार्यवाही नहीं होने पर 16 अगस्त से कार्यदायी संस्थाओं में तालाबंदी और प्रदर्शन की चेतावनी..

रुद्रप्रयाग : जीएसटी को पूर्व की भांति रखे जाने सहित चार सूत्रीय मांगों को लेकर रुद्रप्रयाग जिले के ठेकेदार संघ से जुड़े ठेकेदारों ने डीएम कार्यालय परिसर में प्रदर्शन किया। इस दौरान उन्होंने जिलाधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन दिया, जिसमें शीघ्र ठेकेदारों की समस्याओं पर कार्रवाई की मांग की गई। साथ ही चेतावनी दी कि यदि जल्द कार्रवाई नहीं की गई तो राजकीय ठेकेदार संघ 16 अगस्त से सभी कार्यदायी संस्थाओं पर तालाबंदी और धरना प्रदर्शन करने को बाध्य होगा।

सोमवार को राजकीय ठेकेदार संघ के बड़ी संख्या में पहुंचे ठेकेदारों ने कलक्ट्रेट में प्रदर्शन किया। इस दौरान उन्होंने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। साथ ही ठेकेदारों की समस्याओं पर तत्काल सकारात्मक कार्रवाई की मांग की। ठेकेदार संघ के प्रदेश अध्यक्ष शत्रुघ्न सिंह नेगी और ठेकेदार आंदोलन संचालन समिति के अध्यक्ष जसपाल सिंह पंवार के नेतृत्व में जिले के अनेक स्थानों से पहुंचे बड़ी संख्या में ठेकेदारों ने कहा कि पूर्व की भांति रायल्टी, जीएसटी और पंजीकरण की व्यवस्था रखी जाए। नया कानून ठेकेदारों के लिए मुसीबत बन रहा है। इसलिए इस व्यवस्था को पूर्व की भांति संचालित किया जाए। इसके साथ ही ई-टेंडरिंग की व्यवस्था 25 लाख से बढ़ाकर 1 करोड़ की जाए, ताकि इससे ठेकेदारों को काम करने का अवसर मिल सके।

इस मौके पर ठेकेदारों ने जिलाधिकारी मयूर दीक्षित के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन प्रेषित किया। कहा कि पूर्व में भी ठेकेदारों द्वारा ज्ञापन दिया गया, मगर मांगों पर कोई कार्रवाई नहीं हुई है। ठेकेदारों ने एक स्वर में कहा कि यदि उनकी मांगों पर सरकार शीघ्र कार्रवाई नहीं की जाती तो 16 अगस्त से सभी कार्यदायी संस्थाओं में तालाबंदी और धरना-प्रदर्शन किया जाएगा। जिसकी सम्पूर्ण जिम्मेदारी शासन-प्रशासन की होगी। इस मौके पर धनराज बंगारी, भारत भूषण भट्ट, नरेंद्र सिंह, सुरेंद्र सिंह बिष्ट, सूरत राणा, जसपाल लाल, चंडी प्रसाद, भगवती प्रसाद गैराला, शैलेंद्र गोस्वामी, अजय पंवार, नागेंद्र सिंह बर्त्वाल, जसपाल पंवार, त्रिलोक सिंह रावत, वरदीप सिंह, घनश्याम पुरोहित, देवेंद्र भंडारी, देवेंद्र जग्गी सहित जिलेभर के बड़ी संख्या में ठेकेदार मौजूद थे।

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top