उत्तराखंड

उत्तराखंड में 661 पदों के लिए सीधी भर्ती, 17 नवंबर तक कर सकते हैं आवेदन..

उत्तराखंड में 661 पदों के लिए सीधी भर्ती, 17 नवंबर तक कर सकते हैं आवेदन..

 

 

 

 

 

 

 

 

प्रदेश में बेरोजगार युवाओं के लिए उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने असिस्टेंट अकाउंटेंट के पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी है। इच्छुक उम्मीदवार की वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते है।

 

 

 

 

 

उत्तराखंड: प्रदेश में बेरोजगार युवाओं के लिए उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने असिस्टेंट अकाउंटेंट के पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी है। इच्छुक उम्मीदवार https://psc.uk.gov.inकी वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते है। इन पदों के लिए लिखित परीक्षा के बाद हिंदी टाइपिंग परीक्षा भी अनिवार्य होगी।

आपको बता दे कि उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ( यूकेपीएससी ) ने 661 रिक्त पदों पर सीधी भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं । इन पदों के लिए वेतनमान लेवल 5 ( 29 , 200 से 92,300 ) का है । योग्य और इच्छुक अभ्यर्थी इन पदों के लिए 17 नवंबर 2022 तक आयोग की वेबसाइट https://psc.uk.gov.in/पर जाकर आवेदन कर सकते हैं ।

शैक्षिणिक योग्यता..

सहायक लेखाकार के इन पदों के लिए शैक्षिक योग्यता वाणिज्य में स्नातक उपाधि बीकॉम, बीबीए या पोस्ट ग्रैजुएट इन अकाउंटेंसी अनिवार्य है। इसके साथ ही हिंदी टाइपिंग टेस्ट में 4000 की डिप्रेशन प्रति घंटा की गति होनी भी अनिवार्य हैं। लिखित परीक्षा एवं हिंदी टंकण परीक्षा की तिथि की सूचना आयोग की वेबसाइट पर दी जाएगी।

आयु सीमा और चयन प्रक्रिया..

इन पदों के लिए उम्र सीमा 21 वर्ष से 42 वर्ष तक की गई है । वहीं इससे पहले उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग से इन्हीं पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को आयु सीमा में अतिरिक्त छूट मिलेगी। आयु की गणना 1 जुलाई 2022 को की जाएगी। इन पदों के लिए परीक्षा शुल्क से छूट दी गई है। सभी 13 जिलों में परीक्षा केंद्र बनाए जाएंगे। लिखित परीक्षा 100 अंकों की होगी , जिसके लिए 2 घंटे का समय दिया जाएगा।

 

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top