उत्तराखंड

नरकोटा गांव के प्रभावितों से मिले आरबीएनएल के सीपीएम..

नरकोटा गांव के प्रभावितों से मिले आरबीएनएल के सीपीएम..

सभी समस्याओं के निस्तारण का दिया भरोसा..

ग्रामीणों को जल्द मिलेगा आवासीय भवनों के नुकसान का मुआवजा..

 

 

 

 

 

 

 

 

रुद्रप्रयाग। जिले की ग्राम पंचायत नरकोटा में पिछले दो दिनों से रेल परियोजना का कार्य बंद किये जाने के बाद मंगलवार को मजबूरन परियोजना के मुख्य परियोजना प्रबंधक अजीत सिंह यादव आंदोलनरत ग्रामीणों से मिलने पहुंचे। इस मौके पर ग्रामीणों ने टनल विस्फोटों से आवासीय भवनों को हुए नुकसान का मुआवजा देने की मांग प्रमुखता से उठाई, जिस पर सीपीएम ने आश्वासन दिया कि इस संबंध में मुख्यमंत्री एवं मुख्य सचिव से वार्ता हो चुकी है। अब जल्द से जल्द मामला सुलझाने का काम किया जायेगा।

ग्राम पंचायत का मुख्य बाजार जो रेल परियोजना से समाप्त हो चुका है, उसे फिर से पुनस्र्थापित करने के संबंध मे कहा कि जगह चिन्हित कर तत्काल प्रस्ताव भेजा जाए। इसके साथ ही ग्रामीणों को चारापत्ती एवं प्रदूषण भत्ता देने, नरकोटा में फ्लैग स्टेशन निर्माण, रेल परियोजना में प्रभावित परिवारों से एक-एक व्यक्ति को नौकरी देने, पूरे गांव को हल्का मोटर वाहन मार्ग से जोड़ने, सरकारी जमीन पर कई वर्षो से संचालित होटल व ढाबे का मुआवजा स्वीकृत करने, गांव के क्षतिग्रस्त मुख्य पैदल मार्ग का मेघा कंपनी से निर्माण करवाने सहित अन्य सभी मांगों पर सीपीएम ने तत्काल कार्यवाही करने की बात कही। इस अवसर पर उप जिलाधिकारी अपर्णा ढांैडियाल ने कहा की ग्रामीणों की समस्याओं का पूरी गंभीरता से निस्तारित किया जायेगा।

कहा कि रेलवे प्रभावित से संबंधित जो आरबीएनएल का कार्य है। उन्हें जल्द पूरा करने को कहा गया है। प्रशासन से संबंधित कार्य भी कम से कम समय में कर दिये जायेंगे। इस अवसर पर प्रधान चंद्रमोहन, पूर्व प्रधान सत्य प्रसाद भट्टकोटी, मुकेश सिलोड़ी, संदीप भट्टकोटी, उप प्रधान कुलदीप जोशी, दीपक सिलोड़ी, शीला देवी, गुड्डी देवी, प्रियंका देवी, राजेश्वरी देवी, सुनील जोशी, विनोद भट्ट, प्रकाश चन्द्र सिलोडी, जगदम्बा प्रसाद, सुनील भट्ट, दिनेश भट्ट, मुकेश भट्ट सहित भारी संख्या मे लोग मौजूद थे।

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top