उत्तराखंड

राशन डीलरों ने मानदेय देने को लेकर मयाली गोदाम में किया अनशन..

राशन डीलरों ने मानदेय देने को लेकर मयाली गोदाम में किया अनशन..

आंदोलन को पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष ने दिया समर्थन..

 

 

 

रुद्रप्रयाग।मानदेय देने समेत कई मांगों को लेकर राशन डीलरों ने मयाली गोेदाम में एक दिवसीय अनशन किया। कहा कि यदि शीघ्र कोई कार्रवाई नहीं हुई तो उन्हें उग्र आंदोलन के लिए बाध्य होना पडेगा। उनके आंदोलन को पूर्व जिपं अध्यक्ष लक्ष्मी राणा ने अपना समर्थन दिया।

 

तयशुदा कार्यक्रम के तहत जखोली क्षेत्र के राशन गल्ला विक्रेता मयाली गोदाम में एकत्रित हुए, जिसके बाद मानदेय समेत कई मांगों को लेकर अनशन शुरू कर दिया। इस दौरान उन्होंने सरकार के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन कर नारेबाजी भी की। इस अवसर पर वक्ताओं नेे कहा कोरोना काल में राशन डीलरों ने पूरी ईमानदारी से कार्य किया है। तथा राशन कार्ड धारकों को समय से राशन उपलब्ध कराई, लेकिन अभी तक कोरोनाकाल में बांटे गए राशन का भाड़ा तक नहीं मिल सका है। जिससे डीलरों में खासा रोष बना हुआ है।

 

कहा कि डीलरों को मानदेय देने की मांग भी की जा रही है, लेकिन इस मांग पर कोई कार्रवाई नहीं हो सकी है। पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष सुश्री लक्ष्मी राणा ने समर्थन देते हुए कहा कि पहले सस्ते गल्ले की दुकान पर हर प्रकार सामान मिलता था, लेकिन अब सिर्फ चावल और गेहूं ही दिया जा रहा है। कहा कि कोरोना काल में पीएम अन्न योजना के तहत डीलरों ने अपनी जान की परवाह वैगर राशन बांटा, लेकिन आज तक उनका किराया भाड़ा नहीं दिया गया। कांग्रेस सेवादल के अध्यक्ष अंकुर रौथान ने कहा की डीलरों को मानदेय मिलना चाहिए।

 

कांग्रेस अपने घोषणा पत्र में डीलरों को मानदेय देने की बात भी रखेगी। इस अवसर पर कांग्रेस के ब्लाक अध्यक्ष सुरेंद्र सकलानी, नपा अध्यक्ष गीता झिंकवाण, पूर्व राज्य मंत्री देवेन्द्र झिंक्वाण, प्रवीन मंमगाई, जगत पंवार, दिनेश भंडारी, अनेद्र नैथानी, उत्तम भंडारी समेत राशन डीलर मौजूद थे।

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top