मनोरंजन

रणवीर सिंह की ‘जयेशभाई जोरदार’ लीगल ट्रबल में फंसी..

रणवीर सिंह की 'जयेशभाई जोरदार' लीगल ट्रबल में फंसी..

रणवीर सिंह की ‘जयेशभाई जोरदार’ लीगल ट्रबल में फंसी..

‘झुंड’ की ओटीटी रिलीज पर सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट ..

 

देश/ विदेश : बॉलीवुड अभिनेता रणवीर सिंह  की अपकमिंग फिल्म ‘जयेशभाई जोरदार  रिलीज से पहले मुश्किल में फंसती नजर आ रही है। हाल ही में फिल्म का ट्रेलर रिलीज हुआ था, जिसके एक सीन को लेकर दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दायर की गई है। वहीं दूसरी ओर अमिताभ बच्चन  स्टारर फिल्म झुंड  भी ओटीटी रिलीज से पहले कानूनी पचड़े में पड़ गई है। चार मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी झुंड, 6 मई को ओटीटी पर रिलीज होने वाली है, लेकिन उससे पहले फिल्म फिर कोर्ट पहुंच गई है। नीचे विस्तार से पढ़ें जानें जयेशभाई जोरदार और झुंड से जुड़ा पूरा मामला।

उच्चतम न्यायालय ‘झुंड’ संबंधी याचिका पर सुनवाई करेगा..

उच्चतम न्यायालय, तेलंगाना उच्च न्यायालय के उस आदेश को चुनौती देने वाली याचिका पर बृहस्पतिवार को सुनवाई के लिए सहमत हो गया जिसमें अमिताभ बच्चन अभिनीत हिंदी फिल्म ‘झुंड’ को ओवर द टॉप (ओटीटी) मंच पर छह मई को रिलीज किए जाने पर रोक लगा दी गई है। प्रधान न्यायाधीश एन. वी. रमण और न्यायमूर्ति कृष्ण मुरारी तथा न्यायमूर्ति हिमा कोहली की पीठ ने उन दलीलों पर गौर दिया कि फिल्म पहले ही चार मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है और ओटीटी प्लेटफॉर्म पर अब रिलीज होने वाली है तथा उच्च न्यायालय का यथास्थिति कायम रखने का आदेश बीच में आ रहा है।

वरिष्ठ अधिवक्ता सी. ए. सुंदरम ने कहा, ‘ओटीटी रिलीज की तारीख मार्च में ही घोषित कर दी गई थी और शुक्रवार को तेलंगाना उच्च न्यायालय द्वारा एक-पंक्ति का आदेश पारित किया गया था।’ उन्होंने कहा कि फिल्म को चुनौती देने वाली याचिका पहले ही खारिज कर दी गई थी। प्रधान न्यायाधीश ने कहा, ‘हम कल इसे सूचीबद्ध करेंगे।’ उच्च न्यायालय ने 29 अप्रैल को हैदराबाद के फिल्म निर्माता नंदी चिन्नी कुमार की याचिका पर पारित अपने अंतरिम आदेश में ओटीटी मंच पर फिल्म की रिलीज के संबंध में यथास्थिति का आदेश दिया और सुनवाई की अगली तारीख नौ जून तय की। याचिका में ‘झुंड’ के निर्माताओं पर कॉपीराइट उल्लंघन का आरोप लगाया गया है। ‘झुंड’, गैरसरकारी संगठन (एनजीओ) ‘स्लम सॉकर’ के संस्थापक विजय बरसे के जीवन पर आधारित है।

क्यों लीगल ट्रबल में फंसी जयेशभाई जोरदार..

बॉलीवुड के ‘एनर्जी किंग’ कहलाने वाले अभिनेता रणवीर सिंह   जल्दी ही फिल्म ‘जयेभाई जोरदार में नजर आएंगे। रिलीज के पहले ही फिल्म की मुसीबतें बढ़ गई हैं और फिल्म लीगल विवाद में फंस गई है। दरअसल जयेशभाई जोरदार के ट्रेलर के एक सीन को लेकर दिल्ली हाईकोर्ट में बुधवार को एक याचिका दायर की गई है। याचिक में यह आरोप लगाया गया है कि प्रसव पूर्व लिंग निर्धारण के लिए अल्ट्रासाउंड तकनीक के इस्तेमाल को ट्रेलर के एक सीन में गलत तरीके से दिखाया गया है। ‘यूथ अगेंस्ट क्राइम’ नाम के एक NGO ने यह याचिका दायर की है। बता दें कि गर्भधारण और प्रसव पूर्व निदान तकनीक अधिनियम, 1994 के तहत गैरकानूनी है।

गौरतलब है कि जयेशभाई जोरदार में रणवीर सिंह के साथ ही शालिनी पांडे, बोमन ईरानी और रत्ना पाठक शाह नजर आएंगे। फिल्म का निर्देशन दिव्यांग ठक्कर ने किया है और फिल्म 13 मई को सिनेमाघरों में रिलीज के लिए तैयार है। फिल्म का हाल ही में ट्रेलर रिलीज किया गया था, जिसे ऑडियंस से कुछ तगड़ा रिस्पॉन्स नहीं मिला था। सोशल मीडिया यूजर्स का कहना है कि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाएगी।

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top