उत्तराखंड

रानीपोखरी में बना वैकल्पिक मार्ग भी बहा..

रानीपोखरी में बना वैकल्पिक मार्ग भी बहा..

जाखन नदी में उफान के चलते वैकल्पिक मार्ग नदी में बह गया..

 

 

 

उत्तराखंड: जाखन नदी में उफान के चलते ऋषिकेश-देहरादून के बीच रानीपोखरी में जाखन नदी के ऊपर बना वैकल्पिक मार्ग नदी में बह गया। आसपास के इलाकों में बाढ़ जैसे हालात बने हैं। वैकल्पिक मार्ग बह जाने से लोगों को आवाजाही में परेशानी हो रही है। आपको बता दें कि रानीपोखरी वही जगह है, जहां बीते 27 अगस्त को नदी के ऊपर बना पुल टूट गया था।

 

तब लोगों की आवाजाही के लिए लोक निर्माण विभाग ने यहां वैकल्पिक मार्ग शुरू किया था। रविवार से वैकल्पिक मार्ग पर आवाजाही शुरू हो गई थी, लेकिन जाखन नदी का उफान इस रास्ते को भी बहा ले गया। वर्तमान में ऋषिकेश और देहरादून के बीच सिर्फ नेपाली फार्म और भानियावाला के जरिए सड़क संपर्क बना है। लोक निर्माण विभाग ऋषिकेश के सहायक अभियंता आरसी कैलखुरा ने भी रास्ते के बहने की पुष्टि की। उनका कहना हैं कि वैकल्पिक मार्ग का करीब 300 मीटर हिस्सा नदी के ऊपर बनाया गया था।

 

 

जिसमें लगभग पूरा ही वैकल्पिक मार्ग नदी के ऊपरी क्षेत्र से बाढ़ में बह गया है। यहां वैकल्पिक मार्ग का अभी आरबीएम से आधार बनाया गया था। कुछ दिनों में इसका डामरीकरण होना था, लेकिन उससे पहले ही मार्ग बाढ़ की भेंट चढ़ गया। पर्वतीय क्षेत्रों में हो रही बारिश के कारण जाखन नदी में अचानक पानी भर गया है। सूचना मिलने पर टीम को मौके पर भेजा गया। मौके पर मौजूद विभाग के कर्मचारी और पुलिसकर्मी रानीपोखरी बैरियर के पास से वाहन चालकों को लौटा रहे हैं।

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top