उत्तराखंड

जनता के लिए सदैव समर्पित रहेगा मेरा जीवन: अमरदेई..

जनता के लिए सदैव समर्पित रहेगा मेरा जीवन: अमरदेई..

डालमिया चैरिटी ट्रस्ट ने जउमावि रणधार बांगर में छात्रों को वितरित की स्कूल ड्रेस..

अब तक हजारों निर्धन परिवारों की मदद कर चुका है ट्रस्ट: सेमवाल..

 

 

 

 

 

 

 

रुद्रप्रयाग। कमला डालमिया चैरिटी ट्रस्ट कोलकाता के तत्वावधान में जनता उच्चतर माध्यमिक विद्यालय रणधार बांगर में 60 निर्धन छात्रों को स्कूल ड्रेस व ट्रैक सूट तथा 65 बच्चों को एक एक जोड़ी मौजे वितरित किए गए। विद्यालय परिवार ने इस नेक कार्य के लिए ट्रस्ट का आभार जताया।

जखोली ब्लाॅक के जनता उच्चतर माध्यमिक विद्यालय रणधार बांगर में आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि जिला पंचायत अध्यक्ष अमरदेई शाह ने छात्रों को अपने बचपन से लेकर आज तक के मुकाम पर पहुंचने की प्रगतिशील गाथा सुनाई। उन्होंने कहा कि वे अपना यह जीवन सदैव जनता के लिए समर्पित रखेंगी। उन्होंने विद्यालय में क्रीड़ा स्थल के ऊपर सीड़ियों के निर्माण एवं छात्र-छात्राओं को क्रीड़ा सामग्री उपलब्ध कराने की घोषणा भी की।

बाल अधिकार संरक्षण आयोग के पूर्व सदस्य वाचस्पति सेमवाल ने कहा कि बाबा विनय ब्रह्मचारी के सहयोग से अभी तक हजारों निर्धन परिवारों को राशन, त्रिपाल तथा कंबल के साथ ही अनेक विद्यालयों में निर्धन छात्र-छात्राओं को वस्त्र वितरण किये गये हैं। कहा कि यदि हम इस जीवन में किसी के कुछ काम आ सके, तभी हमारा जीवन सफल एवं सार्थक है।

बताया कि इससे पूर्व ट्रस्ट के माध्यम से राइंका जाखाल में 200 छात्र-छात्राओं को गरम ट्रैक सूट, मौजे एवं टोपियां वितरित किए जा चुके हैं। अंत में अतिथियों एवं छात्र-छात्राओं ने सामूहिक भोजन एक साथ किया। इस अवसर पर विद्यालय के 15 छात्र-छात्राओं को जनपद स्तरीय खेल महाकुंभ में प्रथम एवं द्वितीय स्थान प्राप्त करने पर प्रशस्ति पत्र एवं पुरस्कार के साथ नगद धनराशि भी प्रदान की गई।

इस अवसर पर भाजपा मंडल महामंत्री अनिता कोठारी, विद्यालय के प्रबंधक संपूर्ण सेमवाल, प्रधानाचार्य सतीश सेमवाल, स्वर्ग आश्रम के विनय ब्रह्मचारी, जखवाली तल्ली की प्रधान दीपा देवी, सतवीर सिंह धिरवाण, दीवान सिंह धिरवाण, पीडी सेमवाल, स्वामी सत्यानंद, तिरेपन सिंह धिरवाण समेत कई ग्रामीण उपस्थित थे।

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top