उत्तराखंड

राकेश टिकैत का दावा UP चुनाव से पहले होगी किसी हिंदू लीडर की हत्या..

राकेश टिकैत का दावा UP चुनाव से पहले होगी किसी हिंदू लीडर की हत्या

सरकार की नीतियों पर उठाए सवाल..

 

 

देश-विदेश: केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ कई महीनों से प्रदर्शन कर रहे किसान नेता राकेश टिकैत ने बीजेपी और केंद्र सरकार पर निशाना साधा हैं। सिरसा में टिकैत ने कहा कि बीजेपी से खतरनाक कोई पार्टी नहीं है। इसके साथ ही उन्होंने विवादित बयान देते हुए कहा कि यूपी में चुनाव से पहले किसी बड़े हिंदू लीडर की हत्या हो सकती है।

 

हरियाणा के सिरसा में किसान सम्मेलन में हिस्सा लेना पहुंचे भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने बीजेपी सरकार पर बड़ा आरोप लगाया है। टिकैत का कहना हैं कि यूपी चुनाव से पहले किसी बड़े हिंदू लीडर की हत्या होगी। उन्होंने कहा कि इनसे बचकर रहना और ये किसी बड़े हिंदू लीडर की हत्या करवाकर देश में हिंदू-मुसलमान करके चुनाव जीतना चाहते हैं।

 

किसान नेता टिकैत ने कहा कि बीजेपी से खतरनाक कोई दूसरी पार्टी नहीं है, जिन लोगों ने बीजेपी बनाई थी आज उन नेताओं को भी घर में कैद किया हुआ है। टिकैत ने कहा कि इस देश पर ‘सरकारी तालिबानियों’ का कब्जा हो चुका है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि जिस SDM ने किसानों पर लाठियां चलवाईं उसका चाचा RSS में बड़े ओहदे पर है। इन सरकारी तालिबानियों का पहला कमांडर करनाल में मिल चुका है। अगर ये हमें खालिस्तानी कहेंगे तो हम इनको तालिबानी कहेंगे।

 

राकेश टिकैत ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से कहा गया था कि 2022 तक किसानों की आमदनी दोगुनी हो जाएगी। लेकिन ऐसा नहीं हुआ, और न ही फसलें दोगुने रेट पर बिकी। इसके अलावा टिकैत ने सरकारी नीतियों पर सवाल उठाते हुए कहा कि देश की बड़ी कंपनियां कर्ज लेकर माफ करवा लेती हैं और फिर वही कंपनियां सरकारी संस्थान खरीद लेती हैं।

 

टिकैत ने आगे कहा कि अगर कोई किसान कर्ज लेकर न भर पाए तो उसका घर, जमीन तक नीलाम कर दी जाती है। कर्ज दस लाख का है तो भी किसान की 50 लाख की जमीन बेची जाती है, ये किस तरह का कानून है। ये नीतियां जहां पर बनती हैं वहां पर कोई भी ट्रैक्टर या हल चलाने वाला नहीं है। जिस तरह से असम में चाय बागानों के किसानों को उद्योगपतियों ने बर्बाद किया है उसी तरह से अब हिमाचल के किसान बर्बाद होंगे। किसान का गेहूं बिकता है 20 रुपये में और मॉल में आटा 87 रुपये किलो मिलता है। किसान का बाजरा बिकता है 12 रुपये किलो और आटा 60 रुपये किलो मिलता है। उन्होंने कहा कि जिस तरह से देश में गोदाम बनाए जा रहे हैं, उनसे देश के हालात और भी ज्यादा खराब होने वाले हैं।

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top