उत्तराखंड

केदारनाथ यात्रा में बाधक बनी बारिश…..

केदारनाथ यात्रा में बाधक बनी बारिश
सुबह दस बजे से रोकी गई है केदारनाथ यात्रा
केदारनाथ यात्रा पैदल मार्ग पर आया भारी मलबा

रुद्रप्रयाग। केदारनाथ धाम में बारिश का कहर जारी है। बारिश के कारण सोमवार सुबह से यात्रा को रोका गया है। सुबह दस बजे बाद से यात्रियों को केदारनाथ नहीं भेजा गया है। भारी बारिश के कारण गौरीकुंड-केदारनाथ पैदल मार्ग पर जगह-जगह मलबा आ गया है। मलबा आने से यात्रा बाधित हो गई है। पैदल मार्ग पर गये यात्रियों को सुरक्षित पड़ावों पर रोका गया है। मौसम खुलने के बाद ही यात्रियों को आगे भेजा जायेगा।

केदारनाथ धाम में तीसरे दिन भी लगातार बारिश जारी है। बारिश के कारण केदारनाथ यात्रा एक बार फिर बाधित हो गई है। यात्रियों को बारिश के बाद जगह-जगह सुरक्षित स्थानों पर रोका गया है। मौसम खुलने के बाद ही यात्रियों को केदारनाथ भेजा जा रहा है। केदारनाथ के लिये उड़ाने भरने वाली हेली सेवाएं भी एक बार फिर से बंद हो गई हैं। पैदल मार्ग से ही यात्री केदारनाथ धाम जा रहे हैं। सुबह दस बजे बाद से यात्रियों को गौरीकुंड और सोनप्रयाग से केदारनाथ के लिये नहीं छोड़ा गया। यात्रियांे को तभी केदारनाथ भेजा जायेगा, जब मौसम खुलेगा। भारी बारिश के कारण गौरीकुंड-केदारनाथ पैदल यात्रा मार्ग पर लिनचैली और भीमबली के बीच भारी मलबा आ गया है। जिस कारण पैदल मार्ग पर भी आवाजाही बंद हो गई है। पैदल मार्ग पर आये मलबे को हटाने का कार्य किया जा रहा है। पहाड़ी से बोल्डर और मलबा पैदल मार्ग पर गिर रहा है। जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने कहा कि पैदल ट्रैक पर भारी बारिश हो रही है।

यात्रियों को धाम में पहुंचने वाले यात्रियों को देरी हो रही है। दस बजे बाद यात्रियों को रोक दिया है। जहां भूस्खलन हो रहा है, वहां भी यात्रियों को रोका जा रहा है। मौसम खुलने पर ही यात्रियों को केदारनाथ भेजा जा रहा है। यात्रियों की पूरी सुरक्षा की जा रही है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top