खेल

राफेल नडाल ने आठवीं बार विंबलडन के क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह ..

राफेल नडाल ने आठवीं बार विंबलडन के क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह ..

देश – विदेश : बॉटिक वैन डे जांडशुल्प के खिलाफ नडाल ने 6-4, 6-2, 7-6 के अंतर से जीत दर्ज की और क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। अब उनका सामना टेलर फ्रिट्ज से होगा। टेनिस स्टार राफेल नडाल ने विंबलडन ओपन 2022 में पुरुष एकल के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है।

उन्होंने सोमवार को बॉटिक वैन डे जांडशुल्प को सीधे सेटों में मात दी और मुकाबला आसानी से अपने नाम किया। सेंटर कोर्ट में हुए इस मुकाबले में नडाल ने 6-4, 6-2, 7-6 के अंतर से जीत दर्ज की। 36 साल के नडाल इस साल गजब की लय में हैं और पहले ही दो ग्रैंड स्लैम जीत चुके हैं। साल की शुरुआत में उन्होंने ऑस्ट्रेलियन ओपन अपने नाम किया था। इसके बाद फ्रेंच ओपन में भी जीत दर्ज की। अब उनकी निगाह विंबलडन ओपन पर है।

दूसरी वरीयता प्राप्त नडाल ने इस मैच में 21वीं वरीयता प्राप्त बोटिक के खिलाफ शानदार लय में दिखे और डच खिलाड़ी के खिलाफ जीत दर्ज की। हालांकि आखिरी सेट में उन्हें संघर्ष करना पड़ा, लेकिन नडाल ने यह मुकाबला तीन सेट के अंदर ही खत्म किया। इससे पहले वो लगातार तीसरे सेट में हार रहे थे, पर इस मैच में उन्होंने अपनी इस कमजोरी को दूर किया।

क्वार्टर फाइनल में नडाल का मुकाबला 11वीं वरीयता प्राप्त अमेरिका के टेलर फ्रिट्ज से होगा। नडाल को इस साल की शुरुआत में टेलर फ्रिट्ज ने इंडियन वेल्स के फाइनल में मात दी थी। अब नडाल विंबलडन के क्वार्टर फाइनल में फ्रिट्ज को हराकर बदला लेना चाहेंगे।

क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने के बाद नडाल ने कहा “तीन साल तक यहां नहीं खेलने के बाद क्वार्टर फाइनल में पहुंचना आश्चर्यजनक है, मुझे टेलर के खिलाफ बहुत कठिन मैच की उम्मीद है। उन्होंने इस साल अपना पहला मास्टर्स खिताब मेरे खिलाफ जीता था। ग्रैंड स्लैम का क्वार्टर फाइनल हमेशा बहुत कठिन होता है।”

23वां ग्रैंड स्लैम जीतना चाहेंगे नडाल..

नडाल अब तक 22 ग्रैंड स्लैम जीत चुके हैं और वो सबसे ज्यादा ग्रैंड स्लैम जीतने वाले खिलाड़ी हैं। अब उनकी निगाह 23वां ग्रैंड स्लैम जीतकर अपना रिकॉर्ड और बेहतर करने पर होगी। इस साल दो ग्रैंड स्लैम जीतने वाले नडाल की नजर करियर ग्रैंड स्लैम पर भी होगी। साल के दो बड़े टूर्नामेंट वो अपने नाम कर चुके हैं और बाकी के दो टूर्नामेंट भी जीतना चाहेंगे।

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top