उत्तराखंड

स्मार्ट सिटी कार्यों में जनता को न हो परेशानी-सीएम

स्मार्ट सिटी कार्यों में जनता को न हो परेशानी-सीएम

उत्तराखंड: मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र रावत ने स्मार्ट सिटी कार्यों से जनता को किसी तरह की परेशानी नहीं होने देने के निर्देश दिए हैं। मंगलवार को सचिवालय में देहरादून स्मार्ट सिटी परियोजना की समीक्षा बैठक में सीएम ने सभी कार्यों को निर्धारित समयसीमा के भीतर पूरा करने को कहा। उन्होंने मॉडर्न दून लाईब्रेरी की धीमी गति पर नाराजगी व्यक्त करते हुए, इसका निर्माण प्राथमिकता पर पूरा करने को कहा। सीएम ने कहा कि निर्माण कार्यों के चलते जनता को किसी तरह की परेशानी न हो।

 

इस मौके पर स्मार्ट सिटी के सीईओ आशीष श्रीवास्तव ने परियोजना पर विशेष प्रस्तुतिकरण दिया। उन्होंन बताया कि स्मार्ट सिटी परियोजना की कुल लागत 1407 करोड़ रुपए है, जिसके शत प्रतिशत टेंडर हो चुके हैं।

इसी क्रम में स्मार्ट स्कूल का काम पूरा कर लिया गया है। इसमें राजकीय बालिका इंटर कॉलेज राजपुर रोड, राजकीय इंटर कॉलेज खुड़बुड़ा और राजकीय कन्या जूनियर हाई स्कूल को शामिल किया गया है, इन स्कूलों में स्मार्ट क्लासेज, कम्प्यूटर लैब, सीसीटीवी कैमरे, अग्निशमन यंत्र की व्यवस्था की गई है।

 

स्मार्ट रोड पर भी तेजी से काम चल रहा है। दून एकीकृत कमांड एण्ड कंट्रोल रूम का काम मार्च 2021 तक पूर्ण कर लिया जाएगा। इस अवसर पर सचिव शैलेश बगोली, सुशील कुमार सहित अन्य अधिकारी उपस्थित हुए।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top