उत्तराखंड

घनसाली की हिमानी बनी क्षेत्र की पहली महिला अभियोजन अधिकारी

घनसाली की हिमानी बनी क्षेत्र की पहली महिला अभियोजन अधिकारी..

 

 

 

 

 

 

 

 

उत्तराखंड: टिहरी की बेटी का चयन सहायक योजना अधिकारी (APO) के पद पर हुआ है। घनसाली निवासी एडवोकेट हिमानी सेमवाल इसके साथ ही क्षेत्र की पहली महिला अभियोजन अधिकारी बन गई है। उनकी इस उपलब्धि से क्षेत्र में खुशी की लहर है। घनसाली के साथ- साथ जनपद टिहरी गढ़वाल का नाम रोशन किया।

आपको बता दे कि बचपन से ही पढ़ने में होशियार हिमानी सेमवाल‌ भाजपा के वरिष्ठ नेता, पत्रकार, तेजराम सेमवाल की पुत्री है। हिमानी सेमवाल चार भाई बहनों मे सबसे बड़ी है । तथा उनकी माता भी अपनी ग्राम पंचायत की पूर्व प्रधान हैं। हिमानी सेमवाल के द्वारा सरस्वती शिशु मंदिर घनसाली से प्राथमिक शिक्षा ग्रहण कर, सरस्वती विद्या मंदिर घनसाली, से हाई स्कूल, तथा राजकीय इंटर मिडिएट कालेज घुमेटीधार से इंटर तक शिक्षा ग्रहण की ।

इसके बाद स्नातक की शिक्षा एच. एन.बी.केंद्रीय गढ़वाल विश्व विद्यालय श्रीनगर गढ़वाल से उत्तीर्ण कर, डी.ए.बी.पीजी कालेज देहरादून से से विधि स्नातक की डिग्री हासिल कर हिमानी सेमवाल वर्तमान समय में जिला न्यायालय देहरादून में एक अच्छे अधिवक्ता के रूप ब्यवसायरत है। उनके चयन पर टिहरी जनपद के भाजपा के कई वरिष्ठ नेता एवं टिहरी प्रेस क्लब में भी खुशी जाहिर कर उन्हें अपनी अपनी शुभकामनाएं दी।

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top