देश/ विदेश

पीएम मोदी का काशी आगमन: 27वें दौरे पर बनारस आ रहे प्रधानमंत्री..

पीएम मोदी का काशी आगमन: 27वें दौरे पर बनारस आ रहे प्रधानमंत्री..

देश-विदेश: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अब तक सात साल में 26 बार अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी आ चुके हैं। हर दौरे के दौरान उन्होंने काशी को करोड़ों की परियोजनाओं की सौगात भी दी। आज बृहस्पतिवार को प्रधानमंत्री मोदी अपने 27वें दौरे पर बनारस आ रहे हैं। इस दौरे में भी वह 1475 करोड़ की सौगात लोगों को देंगे। जिसमें स्वास्थ्य, विकास, जल निगम, ऊर्जा, सिंचाई आदि की परियोजनाएं शामिल हैं।

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बृहस्पतिवार यानि आज करीब पांच घंटे का समय वाराणसी में बिताएंगे। इस दौरान जापान और भारत की दोस्ती के प्रतीक रुद्राक्ष कंवेंशन सेंटर सहित कई परियोजनाओं की सौगात देंगे। इसके साथ ही पीएम पांच घंटे के काशी प्रवास में जनसभा को संबोधित करने के साथ ही दो अलग-अलग संवाद में भी शामिल होंगे। पीएम के आगमन की तैयारियों को अंतिम रूप दिए जाने से पहले बुधवार की देर शाम मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी समीक्षा के लिए वाराणसी पहुंच गए हैं।

 

काशी के सांसद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन को लेकर बीएचयू, रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर के साथ ही शहर में जगह-जगह सजावट की गई है। प्रधानमंत्री जिन परियोजनाओं का उदघाटन करने आ रहे हैं, उसकी आधारशिला भी उन्होंने ही रखी थी। सात नवंबर 2014 को पहले दौरे में ही पीएम ने ट्रेड फैसिलिटी सेंटर, टेक्टसटाइल सेंटर की सौगात दी थी। इसके बाद वह जब-जब काशी आए तब-तब उन्होंने हजारों  करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं का ही शिलान्यास किया।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top