देश/ विदेश

राष्ट्रपति बाइडेन का ‘सिरदर्द बना कुत्ता, जानिए क्यों..

राष्ट्रपति बाइडेन का ‘सिरदर्द बना कुत्ता, जानिए क्यों..

देश-विदेश : कुत्ते पालने का शौक बहुत से लोगों को होता है। दुनिया हर तीसरे दूसरे घर में पालतु कुत्ता रहता है। लेकिन पालतु कुत्ता जब जी का झंझाल बन जाते है तब पालतु कुत्ते भी बुरे लगते हैं। इसी झंझाल से अभी पालतु कुत्तों के शौकिन अमेरिकी राष्ट्रहपति जो बाइडेन का भी बन गया है। उनका यह शौक अब दूसरों बहुत बुरा बन गया है। बाइडेन के जर्मन शेफर्ड कुत्ते मेजर ने वाइट हाउस में नैशनल पार्क सर्विस का कर्मचारी को काट लिया है।

 

 

 

घायल कर्मचारी का तत्कासल वाइट हाउस की मेडिकल यूनिट ने इलाज किया, जिससे हालात ठीक हैं। अमेरिका की प्रथम महिला जिल बाइडेन की प्रेस सचिव मिशेल ला रोसा ने कहा कि मेजर अभी हाल ही में वाइट हाउस आया है और अभी वह खुद को ढाल नहीं पा रहा है। उन्होंहने कहा कि मेजर वॉल्के के काट लिया था। जानकारी मिली है कि बाइडेन ने तीन साल के मेजर को वर्ष 2018 में गोद लिया था। पिछले 2 सप्तााह में उसे काफी ट्रेनिंग भी दी गई है।

 

 

 

बताया जा रहा है कि मेजर की वजह से वाइट हाउस में तैनात सीक्रेट सर्विस का कर्मचारी जख्मी हो गय था और उसका मेडिकल टीम ने इलाज किया था। उस समय वाइट हाउस की प्रेस सेक्रेटर जेन पास्कीर ने सीक्रेट सर्विस के जवान को हल्कीइ चोट लगी है। उन्होंतने कहा कि मेजर को नए माहौल के मुताबिक ढालने के लिए ट्रेनिंग दी जा रही है। उन्हों ने कहा कि मेजर अनजान व्यएक्ति को देखकर आश्चेर्य में आ गया है जिससे वह ज्यादा उकसाउ हो गया है।

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top