उत्तराखंड

प्रसव पीढ़ा से कराह रही महिला को अस्पताल से लौटाया..

प्रसव पीढ़ा से कराह रही महिला को अस्पताल से लौटाया..

सड़क पर महिला ने दिया बच्चे को जन्म..

 

 

 

 

 

 

 

प्रदेश में स्वास्थ्य सुविधाओं में सुधार के सरकार भले ही लाख दावे करे लेकिन स्थिति अभी भी ज्यों जी त्यों बनी हुई है। प्रसव पीड़ा होने के होने पर एक गर्भवती महिला सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गई लेकिन वहां मौजूद नर्स ने प्रसव की सुविधा उपलब्ध नहीं होने के कारण उसे लौटा दिया।

 

 

 

 

 

 

 

उत्तराखंड: प्रदेश में स्वास्थ्य सुविधाओं में सुधार के सरकार भले ही लाख दावे करे लेकिन स्थिति अभी भी ज्यों जी त्यों बनी हुई है। प्रसव पीड़ा होने के होने पर एक गर्भवती महिला सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गई लेकिन वहां मौजूद नर्स ने प्रसव की सुविधा उपलब्ध नहीं होने के कारण उसे लौटा दिया। परिजन महिला को लेकर लौट गए लेकिन महिला ने महज आधे किमी दूर रास्ते में ही नवजात का जन्म दे दिया। बाद में स्थानीय लोगों की मदद से प्रसूता को अस्पताल में भर्ती कराया गया।

आपको बता दे कि ग्राम चपटाड़ी हाल नगर पालिका वार्ड नंबर चार निवासी महिला किरन को सोमवार की सुबह करीब साढ़े नौ बजे प्रसव पीड़ा शुरू हुई तो उसके परिजन उसे लेकर सीएचसी बड़कोट पहुंचे। महिला के पति उपेंद्र लाल का कहना हैं कि अस्पताल में तैनात नर्स ने अस्पताल में प्रसव के लिए सुविधाएं न होने की बात कह कर लौटा दिया।

वे पैदल ही घर लौट रहे थे लेकिन किरन ने महज आधे किमी दूर बच्चे का जन्म दे दिया। सीएचसी में इस तरह की लापरवाही पहले भी देखने को मिली हैं। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी चिकित्साधिकारी अंगद राणा का कहना है कि मामला मेरे संज्ञान में नहीं है। अगर प्रसव के लिए आई महिला को लौटाया गया तो मामले की जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top