उत्तराखंड

परिजनों से बिछड़े दो बच्चों को पुलिस ने मिलाया..

परिजनों से बिछड़े दो बच्चों को पुलिस ने मिलाया..

बच्चों को सकुशल पाकर परिजनों ने जताया पुलिस का आभार..

रुद्रप्रयाग : केदारनाथ पैदल मार्ग पर अपने माता-पिता से बिछड़ चुके गुजरात के दो बच्चों को पुलिस ने मिलाकर पुण्य का कार्य किया है। अपने बच्चों को सकुशल पाकर परिजनों ने पुलिस का आभार जताया। वहीं पुलिस ने भी अभिभावकों को अपने बच्चों के साथ ही यात्रा पर चलने की हिदायत दी।

गुरूवार को केदारनाथ पैदल मार्ग पर एक कंडी वाला दो बच्चियों को लेकर भीमबली पुलिस चैकी पर आया और बताया कि इन बच्चों के माता-पिता जंगलचट्टी के पास से बिछड़ गए हैं। वह लोग घोड़े से आ रहे थे। पैदल मार्ग पर बच्चों को उनके माता-पिता नहीं दिख पाने के कारण लगातार बच्चे रो रहे हैं। जैसे-तैसे इन बच्चों को मैं यहां तक लाया हूं। चैकी में तैनात पुलिस कार्मिक प्रशिक्षु मुख्य आरक्षी विनोद कुमार ने बच्चों को प्यार से चैकी पर बैठाया। उनसे प्यार से बात कर कहा कि उनके मां-पिता को बुला जा रहा हैं।

बच्चों ने अपना नाम 8 वर्षीय युक्ति एवं 5 वर्षीय यीशू गुजरात का होना बताया। बच्चों के यथासम्भव खाने-पीने का प्रबन्ध करने के उपरान्त सूचना पुलिस के वायरलेस सूचना तंत्र के माध्यम से फ्लैश कराई गई। यह सूचना केदारनाथ पुलिस के माध्यम से मन्दिर परिसर पहुंची तो इन बच्चों के माता-पिता दौड़े-दौड़े पुलिस के पास आए।

पता चला कि उनके बच्चे कहीं न कहीं पर पुलिस के पास ही सुरक्षित हैं। केदारनाथ से संदेशा पहुंचाया गया कि बच्चों के माता पिता से सम्पर्क हो गया है। देर शाम तक माता पूजा एवं पिता गौरव के भीमबली पहुंचे, अपने दोनो मासूम बच्चों को पाकर उनकी आंखे भर आई। चैकी भीमबली पुलिस ने माता-पिता को सख्त हिदायत दी कि पैदल मार्ग अपने बच्चों के आस-पास ही चलना चाहिए। बच्चों के सकुशल मिलने पर परिजनों ने पुलिस का आभार प्रकट किया गया।
 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top