उत्तराखंड

सड़क हादसे में पुलिस जवान की मौत..

सड़क हादसे में पुलिस जवान की मौत..

उत्तराखंड: देहरादून हाईवे पर सात मोड़ के पास गुरुवार शाम को पुलिस जवान की बाइक जानवर से टकराकर अनियंत्रित हो गई। जिसमें बाइक सवार पुलिस जवान और एक अन्य व्यक्ति घायल हो गए। पुलिस जवान की शुक्रवार को एम्स में उपचार के दौरान मौत हो गई। पुलिस जवान लक्ष्मणझूला थाने में तैनात था।थाना लक्ष्मणझूला प्रभारी निरीक्षक प्रमोद उनियाल ने बताया कि बृहस्पतिवार को थाना लक्ष्मणझूला का जवान जितेंद्र पंवार (34) को सरकारी काम के लिए देहरादून भेजा गया था।

पुलिसकर्मी बाइक से देहरादून से ऋषिकेश की ओर आ रहा था, इस बीच पुलिसकर्मी ने रानीपोखरी के समीप एक व्यक्ति कमल सिंह (43) पुत्र पदम सिंह, निवासी 14 बीघा मुनिकीरेती ऋषिकेश को लिफ्ट दे दी। सात मोड़ के समीप जवान के बाइक के आगे निराश्रित जानवर आ गया, इससे बाइक अनियंत्रित हो गई।

 

 

बाइक पर पीछे बैठा व्यक्ति भी घायल है, जिसका एम्स में उपचार चल रहा है। उन्होंने बताया कि पुलिसकर्मी की मौत से पूरा पुलिस प्रशासन सदमे में है। पुलिसकर्मी अपने पीछे अपने दो मासूम बेटे, पत्नी को रोता बिलखता छोड़ गया है। पोस्टमार्टम के बाद परिजन शव को परिजनों को सुपुर्द कर दिया है।

एम्स में पुलिस ने राजकीय सम्मान के साथ जवान को अंतिम सलामी दी। इस दौरान पौड़ी जनपद के एडिशनल एसपी प्रदीप राय भी मौजूद रहे। कोतवाली के वरिष्ठ उपनिरीक्षक ओमकांत भूषण ने बताया कि जानवर की टक्कर लगने से पेट से खून का अत्यधिक रिसाव हो गया। जिससे मौत हुई। उनका अंतिम संस्कार चंबा, टिहरी स्थित पैतृक घाट होगा।

 

 

लक्ष्मणझूला थाना निरीक्षक प्रमोद उनियाल ने बताया कि काश जितेंद्र पंवार को डाक देने के लिए पीएचक्यू नहीं भेजते, तो शायद वे हमारे बीच होते। शायद अनहोनी टल जाती। लक्ष्मणझूला थाने में तैनात जितेद्र की सड़क दुर्घटना में मौत से पुलिस कर्मियों ने शोक जताया। साथी जवानों का कहना है कि वे बहुत ही मिलनसार व्यक्ति थे।

हादसे से परिजनों में कोहराम..

मृतक जवान मूल रूप से टिहरी गढ़वाल के रहने वाले थे। वह 2006 बैच के सिपाही थे। उनका परिवार चंबा में रहता हैं। उनके परिवार में बुजुर्ग मां, पत्नी और दो छोटे बच्चे हैं। वहीं उनकी मौत से चंबा स्थित घर में कोहराम मचा हुआ है। पत्नी और मां का रो-रोकर बुरा है। उनके भाई भी पुलिस विभाग में एलआईयू मे दरोगा के पद तैनात है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top