देश/ विदेश

पुलिस इस्पेक्टर दुल्हन की शादी कराने के लिए बना भाई..

पुलिस इस्पेक्टर दुल्हन की शादी कराने के लिए बना भाई..

देश-विदेश: हमारे समाज में पुलिस वालों की एक नाकारात्मक छवि है। लेकिन उत्तर प्रदेश में इटावा से पुलिसवाले की एक सकारात्मक छवि सामने आई है। यहां एक पुलिस इंस्पेक्टर टूटी हुई शादी कराने के लिए दुल्हन का भाई बन गया। प्रभारी निरीक्षक हामिद सिद्दीकी टूटी हुई शादी कराने के लिए दुल्हन के भाई बन गए। अगर कोई पुलिस इंस्पेक्टर टूटी हुई शादी कराने के लिए दुल्हन का भाई बन जाए तो इसे क्या संयोग कहेगे। राज्य में पुलिस की भूमिका पर अक्सर सवाल उठते रहे हैं लेकिन इटावा में उसका मानवीय चेहरा सामने आया जिसकी हर ओर तारीफ हो रही है।

असल में वैदपुरा इलाके के बनामई गांव में हो रही एक शादी में विवाद इतना बढ़ गया कि दूल्हा और बारात बिना शादी के ही वापस चली गई । विवाद पर इसकी सूचना पुलिस को दी गई। इसी आधार पर पहले पीआरबी को मामले को समझने और शांत करने के लिए भेजा गया लेकिन जब पीआरवी के माध्यम से मामला शांत होते हुए नहीं दिखाई दिया तो खुद ही प्रभारी निरीक्षक वैदपुरा हामिद सिद्दीकी पहुंचे । वधू पक्ष के और से यह जानकारी दी गई की छोटी सी बात पर विवाद शुरू हुआ जो बढ़ गया । वर पक्ष के लोग दूल्हे को वापस ले करके चले गए । इससे यह स्पष्ट हो गया है कि वह अब शादी करना नहीं चाहते हैं ।

 

 

हामिद ने वापस ले जा रही बरात के मुखिया से टेलीफोन पर बात की जिसमें बरातियो की ओर से जानकारी दी गई कि वह करीब 20 किलोमीटर की दूरी तय कर चुके हैं और अपने घर वापस जा रहे हैं। पुलिस ने दूल्हे समेत सभी लोगों को मौके पर रोका और आननफानन में पुलिस वहां पर पहुंचीं। हामिद वापस जा रही बरात के पास पहुंचे तो बताया गया कि लड़की वालों ने बहुत बुरा व्यवहार किया है इसलिए वह लोग शादी करने के बजाय वापस जा रहे है । उन्होंने दोनो पक्ष के बीच बात कराई और शादी के लिये मना लिया ।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top