उत्तराखंड

आमरण-अनशनकारी मोहित डिमरी को पुलिस ने जबरन उठाया..

आमरण-अनशनकारी मोहित डिमरी को पुलिस ने जबरन उठाया..

अस्पताल में स्वास्थ्य परीक्षण के बाद देर रात अनशन स्थल पर भूख हड़ताल पर बैठे..

यूकेडी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष भगत चैहान ने भी शुरू की भूख हड़ताल..

 

 

 

 

 

 

रुद्रप्रयाग। भर्ती घोटालों की सीबीआई जांच की मांग को लेकर भूख हड़ताल पर बैठे मोहित डिमरी को पुलिस ने जबरन उठाकर अस्पताल में भर्ती करा दिया। वहीं स्वास्थ्य परीक्षण के बाद देर रात मोहित डिमरी जिलाधिकारी कार्यालय में आमरण-अनशन पर बैठ गए। उन्होंने कहा कि वह तब तक अन्न ग्रहण नहीं करेंगे, जब तक सरकार भर्ती घोटालों की सीबीआई जांच नहीं करवा देती। वहीं यूकेडी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष भगत चैहान ने भी भूख हड़ताल शुरू कर दी है।
भर्ती घोटालों की सीबीआई जांच की मांग को लेकर पांच दिन से भूख हड़ताल पर बैठे यूकेडी के युवा नेता मोहित डिमरी को जिला प्रशासन और पुलिस जबरन उठाकर अस्पताल ले गई।

जहां मोहित डिमरी का स्वास्थ्य परीक्षण हुआ। इसके बाद मोहित डिमरी रात को ही सीधे अनशन स्थल पहुँचे और अपना आमरण अनशन जारी किया। उन्होंने कहा कि वह अन्न के एक दाना तब तक ग्रहण नहीं करेंगे, जब तक सरकार भर्ती घोटालो की सीबीआई जांच नहीं कर देती। उन्होंने कहा कि वह प्रदेश के बेरोजगार भाइयों की लड़ाई अंतिम सांस तक लड़ते रहेंगे। वहीं आमरण अनशन पर बैठे यूकेडी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष भगत चैहान ने कहा कि आज युवाओं के साथ धोखा हो रहा है। नेताओं और अधिकारियों के रिश्तेदारों को ही नौकरिया मिल रही है।

बेरोजगार धक्के खाने के लिए मजबूर है। आंदोलन के पांचवे दिन समर्थन देने पहुंचे वरिष्ठ व्यापारी और कांग्रेस नेता प्रदीप बगवाड़ी, माधो सिंह नेगी, वरिष्ठ पत्रकार रमेश पहाड़ी, प्रधान रमेश रावत ने कहा कि प्रदेश के युवाओं को आंदोलन तेज करना चाहिए। सड़कों पर उतरकर अपने हक की लड़ाई लड़नी चाहिए। युवा आज नहीं जागे तो फिर भविष्य में उन्हें ही इसका खामियाजा भुगतना होगा। यूकेडी के जिलाध्यक्ष बलबीर चैधरी, कार्यकारी अध्यक्ष बुद्धिबल्लभ ममगाई, ब्लॉक अध्यक्ष कमल रावत, नगर अध्यक्ष बिपिन पंवार ने कहा कि प्रदेश में रोजगार के कोई साधन नही है। बड़ी संख्या में युवा पलायन के लिए मजबूर हैं। युवाओं को समझना होगा कि सरकार उनके साथ कितना भद्दा मजाक कर रही है।

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top