खेल

पोलैंड को धूल चटा भारत का खिताब पर कब्जा ..

पोलैंड को धूल चटा भारत का खिताब पर कब्जा ..

पोलैंड को धूल चटा भारत का खिताब पर कब्जा ..

 

देश- विदेश : भारतीय हॉकी टीम ने पोलैंड को 6-4 से हराकर एफआईएच हॉकी फाइव्स खिताब पर कब्जा कर लिया है। रविवार को भारतीय मेंस हॉकी टीम ने खिताबी जीत दर्ज की। वहीं भारतीय महिला टीम फाइनल में जगह बनाने से चूक गई।

भारतीय मेंस टीम ने रविवार को मलेशिया और पोलैंड पर दबदबे भरी जीत से एफआईएच हॉकी फाइव्स टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई थी। भारतीय मेंस टीम ने इस टूर्नामेंट में अजेय रहते हुए खिताब पर कब्जा जमाया है। भारत ने जबर्दस्त वापसी करते हुए खिताबी जीत दर्ज की। फाइनल मैच के पहले पांच मिनट के अंदर भारतीय टीम 0-3 से पिछड़ चुकी थी।

रविवार को उसने पहले मलेशिया को 7-3 से हराया, जिसमें चार गोल दूसरे हाफ में हुए और फिर दिन के दूसरे मैच में पोलैंड को 6-2 से शिकस्त दी। कोच ग्राहम रीड की टीम इस तरह राउंड रॉबिन लीग राउंड में 10 प्वॉइंट्स से पांच टीम के प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर रही जिसमें उसने तीन जीत दर्ज की और एक ड्रॉ खेला। भारत ने शनिवार को मेजबान स्विट्जरलैंड को 4-3 से हराया था और फिर चिर प्रतिंद्वदी पाकिस्तान से 2-2 से ड्रॉ खेला था।

पोलैंड छह प्वॉइंट्स के साथ प्वॉइंट्स टेबल में दूसरे पायदान पर था। पाकिस्तान फाइनल के लिए क्वालीफाई कर सकता था, अगर वह अपने अंतिम लीग मैच में मलेशिया के खिलाफ जीत हासिल कर लेता लेकिन यह 5-5 से ड्रॉ रहा। इससे उसके पांच प्वॉइंट्स रहे और वह तीसरे स्थान पर रहा।

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top