उत्तराखंड

कल उत्तराखंड आएंगे प्रधानमंत्री मोदी, कार्यक्रम के दौरान मरीजों को मिलेगा इलाज..

कल उत्तराखंड आएंगे प्रधानमंत्री मोदी, कार्यक्रम के दौरान मरीजों को मिलेगा इलाज..

ओपीडी और इमरजेंसी सेवा दोनों को जारी रखा जाएगा..

 

 

 

उत्तराखंड: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को यानी कल सात अक्तूबर हो एम्स ऋषिकेश आने वाले हैं। यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देशभर में 162 पीएसए ऑक्सीजन प्लांट का लोकार्पण करेंगे। एम्स ऋषिकेश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम के दौरान ओपीडी और इमरजेंसी सेवा दोनों बहाल रहेंगी। मरीज और एंबुलेंस गेट नंबर तीन से संस्थान परिसर में दाखिल होंगे। केवल कार्यक्रम स्थल के आसपास के क्षेत्र में आवाजाही प्रतिबंधित होगी।

 

सात अक्तूबर को प्रधानमंत्री के प्रस्तावित कार्यक्रम के चलते एम्स में ओपीडी बंद रहने के कयास लगाए जा रहे थे। लेकिन एम्स प्रशासन का कहना हैं कि प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के दौरान मरीजों को इलाज के संकट से नहीं जूझना होगा। एम्स प्रशासन ने कहा मरीजों को समय पर उपचार मिलना बहुत जरूरी है। इसलिए ओपीडी और इमरजेंसी सेवा दोनों को जारी रखा जाएगा।

 

एम्स के गेट नंबर एक और दो को सुरक्षा के लिहाज से बंद कर दिया गया है। लेकिन मरीज और एंबुलेंस गेट नंबर तीन से संस्थान में प्रवेश कर रहे हैं। सात अक्टूबर को भी यही व्यवस्था लागू रहेगी। आपको बता दे कि एम्स की ओपीडी में रोजाना करीब 2500 से 3000 मरीज इलाज के लिए पहुंचते हैं। ऐसे में मरीजों की आवाजाही के बीच प्रधानमंत्री की सुरक्षा व्यवस्था को सुनिश्चित करना सुरक्षा दलों के लिए किसी चुनौती से कम नहीं होगा।

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top