उत्तराखंड

पीएम नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम को लेकर उत्तराखंड में तैयारियां शुरू….

पीएम नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम को लेकर उत्तराखंड में तैयारियां शुरू….

पीएम के भाषण में हो सकता है ये खास….

उत्तराखंड : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा को लेकर बुधवार को रामनगर कोतवाली में जैमर युक्त फॉर्च्यूनर कार पहुंची। बता दें कि कल यानी 14 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम को लेकर तैयारियां शुरू हो गई हैं। इसके लिए जिला और पुलिस प्रशासन जुटा हुआ है।

प्रधानमंत्री मोदी के आने से पहले बुधवार को पुलिस लाइन में सुरक्षा व्यवस्था में जुटे पुलिस अधिकारी और कर्मचारियों की एडीजी अशोक कुमार ने ब्रीफिंग की। इसके बाद पीएसी मैदान में बने हेलिपैड से कार्यक्रम स्थल मोदी मैदान तक प्रधानमंत्री के आने की तैयारी को लेकर डेमो किया गया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रुद्रपुर जनसभा के जरिए भाजपा तराई के हर वर्ग को साधने की तैयारी में है। पीएम के भाषण के लिए थारु सहित अन्य सभी वर्गों से संबंधित जानकारी जुटाई जा रही है। यह भी संभव है कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के मैजिक का सहारा मोदी लें । पीएम के भाषण में अटल के योगदान का भी उल्लेख हो सकता है। ‘अन्नदाता सुखी भव:’ का संदेश देने के लिए किसानों से संबंधित घोषणाएं की जा सकती हैं।

रुद्रपुर में मोदी मैदान में 14 फरवरी को पीएम की प्रस्तावित जनसभा की तैयारी को लेकर हल्द्वानी में कुमाऊं संभाग पार्टी कार्यालय में मंगलवार को हुई बैठक में प्रधानमंत्री के भाषण के लिए जानकारी जुटाने पर बात हुई। सूत्रों के मुताबिक पीएम के भाषण के लिए खटीमा, सितारगंज क्षेत्र में रहने वाली जनजातियों से लेकर नानकमत्ता और तराई के दूसरे क्षेत्रों में रहने वाले समूहों, उनसे जुड़े प्रमुख धार्मिक स्थल, संबंधित क्षेत्र की विशेषता, समाज से जुड़े विशिष्ट लोगों उनके योगदान का डेटा जुटाया गया है। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के राज्य स्थापना, सिडकुल की स्थापना में योगदान को भी याद किया जा सकता है।

राज्य सरकार ने फोल्डर जारी कर ‘अन्नदाता सुखी भव:’ और ‘सहकारिता से समृद्धि’ का नारा दिया है। सहकारिता की 3340 करोड़ की धनराशि स्वीकृत की गई है। जनसभा में इस योजना का शुभारंभ होना है। दीनदयाल उपाध्याय सहकारिता किसान कल्याण योजना के तहत गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करने वाले सहकारी सदस्यों को एक लाख और स्वयं सहायता समूह को पांच लाख ब्याज रहित ऋण उपलब्ध कराने संबंधी योजना का शुभारंभ के साथ लाभार्थियों को चेक भी दिए जा सकते हैं।

कार्यक्रम में किसान सम्मान योजना के तहत कुछ लाभार्थी किसानों को चेक भी प्रदान किए जा सकते हैं। यह भी बताया जा सकता है कि किसान सम्मान योजना की घोषणा होने के बाद प्रदेश में कितने किसानों को राशि प्रदान की जा चुकी है और फरवरी माह के अंत तक कितने किसानों को (सूत्रों के अनुसार छह लाख किसानों को राशि पहुंचाने का लक्ष्य है) योजना का फायदा दिया जा सकता है। जनसभा में जमरानी बांध की राष्ट्रीय परियोजना या फिर केंद्र पोषित योजना में शामिल करने की घोषणा भी हो सकती है। साथ ही एचएमटी फैक्ट्री को लेकर भी नया पैकेज सामने रखा जा सकता है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top