देश/ विदेश

हवाई अड्डे के रन-वे पर प्लेन क्रैश, मची अफ़रा-तफ़री !

बाबतपुर। लालबहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर मंगलवार को उस समय अफरा तफरी मच गया जब सुबह 6.30 बजे वायरलेस पर प्रसारण हुआ की रनवे पर विमान क्रैश हो गया। खबर प्रसारित होते ही हवाईअड्डे पर मौजूद सुरक्षाकर्मी फायर बिग्रेड कर्मी तथा अथॉरिटी के अधिकारी रनवे की ओर दौड़े तथा प्रशासन को भी सूचित किया।

प्रशासन से सर्वप्रथम एसडीएम पिंडरा डॉ एन.एन.यादव हवाईअड्डे पर पहुंचे। उसके बाद क्षेत्राधिकारी पिंडरा अभिनव यादव थानाध्यक्ष फूलपुर विजय प्रताप सहित दर्जनों पुलिसकर्मी मौके पर पहुँच गये। चेतगंज से फायर बिग्रेड की टीम भी गाड़ियों सहित पहुंची। वहीं साथ ही एनडीआरएफ की टीम भी पहुंची। एयरपोर्ट पहुंचने पर सब ने उस समय राहत की सास ली जब उन्हें पता चला की यह सुरक्षा का पूर्वाभ्यास है।

बताते चले की एयरपोर्ट अथॉरिटी और जिला प्रशासन के द्वारा प्रतिवर्ष यह सुरक्षा का पूर्वाभ्यास किया जाता रहा है, जिसमे आपातकाल से निपटने के लिए क्या तैयारी है, उसका जायजा लिया जाता है। एसडीएम पिंडरा डॉ एन एन यादव ने कहा की इस तरह के पूर्वाभ्यास से लोगो को जानकारी होती है कि आपातकाल में क्या करना चाहिए। वहीं सुरक्षा की बारीकियों को परखने का मौका मिलता है।

वहीं सीआईएसएफ के डिप्टी कमांडेंट सुब्रत झा ने कहा की वैसे तो हमारे जवान हर परिस्थिति से निपटने के लिए हर समय तैयार रहते है, लेकिन इस तरह का अभ्यास और मॉकड्रिल हम अक्सर करते है। ताकि जवान अभ्यस्त रहे तथा सुरक्षा में किसी प्रकार की चूक से बचा जा सके।

इस मॉकड्रिल के दौरान पीएससी पिण्डरा व बड़ागाँव बीएचयु व पं० दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल के डाक्टरो की टीम भी मौजूद थी।तथा चार एम्बुलेंस की गाड़ी भी किसी भी परिस्थिति से निपटने के लिए पहुँची थी।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top