उत्तराखंड

चारधाम जा रहे तीर्थ यात्रियों काे दिया जाएगा एक लाख रुपये का बीमा

चारधाम जा रहे तीर्थ यात्रियों काे दिया जाएगा एक लाख रुपये का बीमा..

मंदिर परिसर में जान जाने पर मिलेगी राशि..

 

 

 

 

 

 

 

 

चारधाम यात्रा पर आये यात्रियों की मंदिर परिसर में दुर्घटना होने पर तीर्थ यात्रियों को एक लाख रुपये का बीमा कवर मिलेगा। पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज के प्रयासों से यह संभव हो पाया है।

 

 

उत्तराखंड: चारधाम यात्रा पर आये यात्रियों की मंदिर परिसर में दुर्घटना होने पर तीर्थ यात्रियों को एक लाख रुपये का बीमा कवर मिलेगा। पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज के प्रयासों से यह संभव हो पाया है। बदरीनाथ- केदार मंदिर समिति के मीडिया प्रभारी डा हरीश गौड़ का कहना हैं कि आध्यात्मिक संस्था मानव उत्थान सेवा समिति की ओर से बीमा की प्रीमियम राशि युनाइटेड इंडिया इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड को दी गयी है।

 

मानव उत्थान सेवा समिति के संस्थापक पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज हैं। बद्रीनाथ- केदारनाथ मंदिर समिति के अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज एवं मानव उत्थान सेवा समिति का आभार जताया है। बता दे कि पहली बार चारधाम आने वाले तीर्थयात्रियों को बीमा कवर दिया जा रहा है।

 

मीडिया प्रभारी डॉ हरीश गौड का कहना हैं कि मंदिर समिति के मुख्य कार्याधिकारी बीडी सिंह ने इस संबंध में उपजिलाधिकारी जोशीमठ, उखीमठ, बड़कोट और भटवाड़ी को पत्र लिखकर सूचित किया है। उन्होंने लिखा है कि मंदिर परिसर में किसी दुर्घटना पर तीर्थ यात्रियों को यह बीमा कवर दिया जायेगा है। बीमा राशि का भुगतान बद्रीनाथ- केदारनाथ मंदिर समिति के माध्यम से युनाईटेड इंडिया इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड द्वारा दिया जाएगा।

 

ये भी पढ़े-20 लाख 77 हजार तीर्थ यात्रियों ने किये चारधाम के दर्शन..

 

केदारनाथ-बद्रीनाथ सहित चारधाम यात्रा पर जा रहे तीर्थ यात्रियों की मौत का सिलसिला जारी हैं। चिंता की बात है कि अभी तक करीब 199 से अधिक तीर्थ यात्री अपनी जान गवां चुके हैं। स्वास्थ्य विभाग की ओर से चारधाम पर जा रहे तीर्थ यात्रियों के लिए हेल्थ एडवाइजरी भी जारी की है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से तीर्थ यात्रियों से अपील भी की गई है कि वह यात्रा पा जाने से पहले अपनी पूरी स्वास्थ्य जांच करवाएं और फिट होने पर यात्रा करें।

 

 

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top