देश/ विदेश

फिल्मी स्टाइल में करोड़ों की ज्वेलरी लेकर भागा शख्स, अब पहुंचा वहां..

फिल्मी स्टाइल में

फिल्मी स्टाइल में करोड़ों की ज्वेलरी लेकर भागा शख्स, अब पहुंचा वहां..

देश-विदेश : झारखंड के बारवाडीह के रहने वाले एक व्यक्ति ने दिल्ली में फिल्मी अंदाज में करोड़ों की चोरी की घटना को अंजाम दिया है, कि उसके सेठ को भी पता नहीं चल पाया. जब सेठ को चोरी का पता चला तो उसके पैरों तले जमीन खिसक गई. घटना सुनने के बाद चोर के चोरी करने के अंदाज से हर कोई दंग रह गया है. हालांकि, पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी चोर, मां-पिता समेत 25 लाख रुपए बरामद कर लिए है. दिल्ली पुलिस ने यह कार्रवाई जमुआ थाना क्षेत्र के पोबी बरवाडीह में की है

 

 

 

जानकारी के अनुसार, दिल्ली के एक जेवर दुकान में काम करते हुए बारवाडीह के अनिल राम ने जेवर दुकान के मालिक (सेठ ) से दोस्ती कर ली थी. उसने कुछ ही दिनों में सेठ का विश्वास जीत लिया था. फिर जेवर दुकान के मालिक ने अनिल राम को अपना विश्वासी मित्र समझ कर उसे अपने घर में भी जगह दे डाली. लेकिन कुछ ही दिन बाद अनिल राम ने सेठ के जेवर दुकान से करोड़ों रुपए के जेवरात पर हाथ साफ कर लिया और वहां से भाग गया.

 

 

 

घटना के बाद जेवर दुकान के मालिक ने मामले की जानकारी पुलिस को दे दी, जिसके बाद मामले की तफ्तीश शुरू हो गई और दिल्ली पुलिस मामले की जांच करते हुए गिरिडीह तक पहुंच गए. आखिरकार पुलिस ने आरोपी की मां को गिरफ्तार कर लिया और करीब 25 लाख रुपए के जेवरात भी बरामद कर लिया. घटना के बारे में दिल्ली पुलिस डीएसपी अशोक कुमार ने कहा है कि, ‘जमुआ थाना क्षेत्र के पोबी (बारवाडीह) निवासी अनिल राम दिल्ली में एक जेवलरी शॉप में काम करता था. एक दिन अनिल राम करोड़ों रुपए का जेवरात चोरी कर अपना गांव भाग आया. इस संबंध में सेठ ने दिल्ली थाना में अनिल राम के विरुद्ध मामला दर्ज करवा लिया.

 

 

 

उन्होंने कहा कि ’23 फरवरी को सेठ की आवेदन के आधार पर मामला दर्ज कर आरोपी की गिरफ्तारी करने का योजना बनाई गई है. 25 फरवरी को अनिल राम के घर पर छापेमारी कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है. इस दौरान आरोपी ने चोरी की बात स्वीकार कर ली.’ दिल्ली पुलिस ने बताया कि आरोपी ने चोरी का सामान अपने माता-पिता के पास रखा था. लेकिन जब उसके माता-पिता को गिरफ्तार करने की योजना बनाई गई तो दोनो घर में ताला लगाकर भाग गए.

 

 

 

इधर, अनिल राम के बारे में डीएसपी अशोक कुमार ने बताया कि अभियुक्त से 8 दिनों तक हिरासत में रखकर गहन पूछताछ किया गया है. 10 मार्च को इसके पिता किशोरी राम को बरवाडीह से गिरफ्तार किया. इसके निशानदेही पर 5 गोल्ड रिंग बरामद करने के बाद फिर उससे पूछताछ किया गया तो उसने स्वीकार किया की सभी गोल्ड उसकी पत्नी प्रमिला देवी के पास है, जो उसके ससुराल चुंगलो में है. इसके बाद पुलिस की टीम चुंगलो पहुंचकर मामले तहकीकात करने लगी. जब यहां भी कुछ नहीं मिला तो इसके बाद कोडरमा, डोमचांच, बारवाडीह आदि गांव छापामारी अभियान चलाया मगर पुख्ता सबूत नहीं मिल पाया.

 

 

डीएसपी ने बताया कि जुमआ में पुलिस ने आरोपी की मां प्रमिला देवी को 25 लाख के जेवरात के साथ गिरफ्तार किया तो उसके पास से तीन सोने का चेन, 122 अंगूठी बरामद किया गया. उन्होंने कहा कि अभी भी 1 किलो गोल्ड बरामद नहीं हो पाया है. ये गोल्ड किसके पास है इसकी तलाश की जा रही है. पुलिस का कहना है कि प्रमिला देवी के दोनों भाई को दिल्ली पुलिस गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी अभियान चला रही है. उन्होंने दावा करते हुए कहा है कि वो भी दिल्ली पुलिस की नजर से बच नहीं सकता है.

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top