खेल

पनेसर को मिला रेड कार्ड ,हॉकी मैच के बीच भिड़े खिलाड़ी ..

पनेसर को मिला रेड कार्ड ,हॉकी मैच के बीच भिड़े खिलाड़ी ..

 

 

देश – विदेश :  इंग्लैंड और कनाडा के बीच मैच के दौरान बलराज पनेसर और क्रिस ग्रिफ्फिथ आपस में भिड़ गए। इस दौरान बलराज ने पहले क्रिस का गला पकड़ा फिर दोनों खिलाड़ी एक दूसरे की जर्सी खींचने लगे। इसके बाद बलराज को रेड कार्ड दे दिया गया।

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में इंग्लैंड और कनाडा के बीच मैच में जमकर बवाल हुआ। इंग्लैंड के क्रिस ग्रिफ्फिथ और कनाडा के बलराज पनेसर आपस में भिड़ गए और दोनों खिलाड़ियों के बीच जमकर झड़प हुई। इस दौरान दोनों ने एक दूसरे की जर्सी भी खींची। बाकी खिलाड़ियों और मैच रेफरी ने दोनों को अलग कराया। इसके बाद रेफरी ने दोनों को कार्ड भी दिखाए। इंग्लैंड के लिए यह मैच बेहद अहम था। अपने ग्रुप में शीर्ष पर पहुंचने के लिए इंग्लैंड को यह मैच बड़े अंतर से जीतना था। वहीं, कनाडा की टीम पहले ही सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो चुकी थी। ऐसे में कनाडा की टीम सिर्फ अनुभव के लिए खेल रही थी।

हालांकि, इंग्लैंड ने यह मैच 11-2 के अंतर से जीता और अपने ग्रुप में दूसरे स्थान पर रहा। अब सेमीफाइनल में इंग्लैंड का सामना ऑस्ट्रेलिया से और भारत का सामना दक्षिण अफ्रीका से होगा।

बलराज और क्रिस के बीच क्या हुआ..

इंग्लैंड को यह मैच बड़े अंतर से जीतना था। इसी वजह से यह टीम लगातार आक्रमण कर रही थी। इस बीच बलराज की हॉकी स्टिक क्रिस के हाथ में लग गई। क्रिस ने स्टिक पकड़ी और अपनी तरफ खींच ली। यह देख बलराज को गुस्सा आ गया और उन्होंने क्रिस का गला पकड़ लिया। इसके बाद दोनों खिलाड़ी एक दूसरे की जर्सी खींचने लगे। बात इतनी बढ़ गई कि दोनों के बीच बचाव के लिए बाकी खिलाड़ियों को आना पड़ा। अंत में रेफरी ने बलराज को रेड कार्ड दिखाया और मैदान से बाहर भेज दिया। क्रिस को भी येलो कार्ड दिखाकर चेतावनी दी गई।

भारत और इंग्लैंड के बीच मैच हुआ था ड्रॉ..

भारत और इंग्लैंड के बीच मैच ड्रॉ हो गया था। दोनों टीमों ने चार-चार गोल किए थे। ऐसे में गोल डिफरेंस के आधार पर बेहतर प्रदर्शन करने वाली टीम को ग्रुप में पहले नंबर पर रहना था। भारतीय टीम कनाडा को 8-0 से हरा चुकी थी और अपने आखिरी मैच में वेल्स को 4-1 से हराया। इस आधार पर भारत का गोल डिफरेंस इंग्लैंड की तुलना में बेहतर रहा और टीम इंडिया ने ग्रुप में पहले नंबर पर रहकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। अब भारत का सामना दक्षिण अफ्रीका से होगा और टीम इंडिया के फाइनल में पहुंचने की संभावना ज्यादा है। इंग्लैंड की टीम मजबूत ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी और अब इंग्लैंड की राह मुश्किल हो गई है।

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top