उत्तराखंड

प्रमुख ने सात लाभार्थियों को बांटे तीन लाख दस हजार के चैक..

जलागम विकास परियोजना ग्राम्या की ओर से ग्राम पंचायत पौंठी में कार्यक्रम का आयोजन, ब्लाॅक प्रमुख ने किया वृक्षारोपण

रुद्रप्रयाग। उत्तराखण्ड विकेन्द्रीकृत जलागम विकास परियोजना ग्राम्या की सहयोगी संस्था एशियन सोसायटी फार एन्टरप्रेन्योरशिप एजुकेशन एंड डम्बेलमेंट रुद्रप्रयाग के सौजन्य से ग्राम पंचायत पौंठी सिलगढ में क्षेत्र पंचायत प्रमुख प्रदीप थपलियाल की अध्यक्षता में सघन वृक्षारोपण कार्यक्रम आयोजित किया गया।

इस अवसर पर जलागम परियोजना के तहत चयनित क्षेत्र की 11 ग्राम पंचायत के जनप्रतिनिधियों व ग्रामीणों ने प्रतिभाग किया, जिसमें लाभार्थियों को स्वरोजगार योजनाओं से जोड़ने के लिए पांच लोगों को गौशाला निर्माण के लिए पचास-पचास हजार व दो लोगों को गाय खरीदने के लिए तीस-तीस हजार रुपये के चैक ब्लाॅक प्रमुख ने वितरित किए। प्रमुख ने सात लाभार्थियों को तीन लाख दस हजार के चैक बांटे। पौधरोपण कार्यक्रम के पश्चात आयोजित गोष्ठी को सम्बोधित करते हुए ब्लाक प्रमुख प्रदीप थपलियाल ने ग्रामीणों से रोपित पौधों का संरक्षण व देखरेख करने की अपील की है।

इस अवसर पर प्रमुख प्रदीप थपलियाल ने जलागम से लाभान्वित 11 ग्राम पंचायतों के पूर्व में चयनित काश्तकारों को स्वरोजगार योजनाओं से जुड़ने के लिए गौशाला निर्माण व गाय खरीद के लिए चैक वितरित किए। उन्होंने प्रदेश सरकार की विफलता को जनता के सामने रखते हुए कहा कि प्रवासी युवाओं को स्वरोजगार योजनाओं से लाभान्वित किया जायेगा, जिसकी प्रक्रिया शुरू हो चुकी है।

प्रमुख प्रदीप थपलियाल ने राइंका पौंठी में जलागम के माध्यम से प्रार्थना स्थल पर टाइल्स लगाने व विद्यालय में शिक्षकों के रिक्त पदों पर शीघ्र नियुक्ति करने की बात कही। इस अवसर पर क्षेपंस मयाली आशीष नेगी, अंगद पंत, चन्द्रमोहन, जसवंत राणा, अजय पुण्डीर, प्रधान पौठी सुमन राणा, क्षेपंस कौठियाडा ज्ञानप्रकाश कोठारी, क्षेपंस पौड़ी धनेश्वरी देवी सहित अधिकारी कर्मचारी व बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top