देश/ विदेश

महाराष्ट्र में कोरोना की दूसरी लहर का प्रकोप, छात्रावास में मिले 229 छात्र संक्रमित..

महाराष्ट्र में कोरोना की दूसरी लहर का प्रकोप, छात्रावास में मिले 229 छात्र संक्रमित..

देश-विदेश: महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी से वृद्धि देखने को मिल रही है। हर दिन हालात बढ़ते ही जा रहे हैं। महाराष्ट्र सरकार ने कई जिलों में लॉकडाउन लगा दिया है। इसी बीच, वाशिम जिले में बुधवार को 318 नए मरीज मिले हैं। जिनमें से 229 छात्र हैं।

महाराष्ट्र के वाशिम जिले के देगांव में स्थित एक स्कूल के हॉस्टल में 229 छात्र और अन्य तीन कर्मियों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद वह पर खलबली मच गई है। जानकारी के अनुसार, रिसोड़ तहसील के ग्राम देगांव स्थित निवासी आश्रम शाला में छात्र यहां हॉस्टल में रहकर ही पढ़ाई करते हैं। वहीं अमरावती, नांदेड़, वशीम, बुलढाना हिंगोली, और अकोला के 327 छात्र इस छात्रावास में रहकर पढ़ाई कर रहे हैं। आपको बता दें कि कोरोना की दूसरी लहर की शुरुआत अमरावती से ही हुई है। जिसके चलते अमरावती में लॉकडाउन लगा दिया गया है।

 

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस की दूसरी लहर धीरे-धीरे विकराल रूप लेती जा रही है। राज्य में पिछले 24 घंटे में 8,807 नए मरीज मिले है। यह 18 अक्तूबर के बाद का सबसे ज्यादा आंकड़ा है। राज्य में बीते 24 घंटे में 80 मरीजों की मौत हुई।जो बीते 56 दिन में सबसे अधिक है। इससे पहले, 30 दिसंबर को 90 लोगो ने दम तोड़ा था। आपको बता दें कि राज्य में अब तक 21,21,119 लोग कोरोना महामारी के चपेट में आ चुके हैं। जिनमे से 51,937 लोग कोरोना के खिलाफ जिंदगी की जंग हार गए। वहीं 60,559 लोगों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। जबकि 20,08,623 लोग कोरोना को हराकर अपने घर लौट आए।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top