उत्तराखंड

दूरस्थ क्षेत्रों से समस्या लेकर पहुंचे फरियादी….

दूरस्थ क्षेत्रों से समस्या लेकर पहुंचे फरियादी… 

समय सीमा पर समस्याओं के निस्तारण के निर्देश….

70 शिकायतों में 40 का मौके पर निस्तारण….

रुद्रप्रयाग। सरकार के निर्देशों के क्रम में पुराने विकास भवन में जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल की अध्यक्षता में जनता दरबार का आयोजन किया गया। इस अवसर पर जनपद के दूरस्थ क्षेत्रों से आए हुए फरियादियों ने 70 शिकायत दर्ज कराई, जिसमें से 40 शिकायतों का मौके पर निस्तारण किया गया। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने शेष शिकायतों के संबंध में निर्धारित समय सीमा में निस्तारण कर कृत कार्यवाही से शिकायतकर्ता व जिला कार्यालय को अवगत कराने के निर्देश दिए।

जनता दरबार में  से आए हुए फरियादियों ने सड़क, पानी, स्वास्थ्य, विकास विभाग से संबंधित शिकायतें दर्ज कराई। इस अवसर पर भगवान सिंह रौथाण पूर्व प्रधान ग्राम बंगोली ने खंडिचा सीसी मार्ग, विमल चन्द्र शुक्ला ग्राम नागजगई ने पीएमजीएसवाई के अन्र्तगत ओलगौण्डा-तिनसोली मोटरमार्ग और साथ ही एनजीओ द्वारा स्थापित सौर ऊर्जा संयत्रो की रख रखाव एवं मरम्मत, बलवीर सिंह असवाल पूर्व प्रधान ग्राम निषणी ने खांखरा देजी माण्डा से न्याय पंचायत पौडीखाल से गहड़खाल तक लिंक मोटर मार्ग नव निर्माण के संबध में, वीरपाल सिंह ग्राम रायड़ी ने खनन से पत्थर निकालने पर खेत क्षतिग्रस्त, पे्रम सिंह ने ग्राम धार तोंन्दला (काण्डा) में भूस्खलन से आवासीय मकान को खतरे, रूद्रा देवी ग्राम बर्सू (डांग सेरा) ने प्रधानमंत्री आवास चाहने, कप्तान लाल ग्राम धारकोट ने आवासीय मकान के आंगन का लगभग दस मीटर पुस्ता क्षतिग्रस्त होने की शिकायत दर्ज की।

जिला पंचायत सदस्य योगम्बर सिंह नेगी ने जिलाधिकारी को बताया कि चोपता क्षेत्र की जनता को सड़क मार्ग की सुविधा का लाभ नहीं मिल पा रहा है। मावाधार-चामक, बर्सिल बमोली, कुण्डा-दानकोट, बेडूबगड़-जगोठ, चोपता-लोदला, बावई-क्यार्क, बजूणबैंड से गांव बजूण, घिमतोली-स्वांरी एवं खड़पतियाखाल से डौंडिक मोटरमार्ग का निर्माण कार्य आज तक शुरू न होने से ग्रामीण जनता परेशान है। जिलाधिकारी ने संबन्धित विभागों को जल्द से जल्द शिकायतों का निस्तारण के निर्देश दिये। इस अवसर जिलाधिकारी ने पूर्व शिकायतों की समीक्षा की। जिलाधिकारी ने शिकायतों का निस्तारण न होने पर संबंधित विभाग के अधिकारियों को कड़ी फटकार लगाई। कहा कि एक सप्ताह के अन्दर सम्बन्धित विभाग शिकायतों का निस्तारण करना सुनिश्चित करंे।

इस अवसर पर उप वन संरक्षक मंयक शेखर झा, प्रभारी मुख्य विकास अधिकारी एनएस रावत, उपजिलाधिकारी विनोद कुमार, तहसीलदार श्रेष्ठ गुनसोला, ऊखीमठ जयवीर राम वधाणी, जखोली शाॅलिनी मौर्य सहित जिला स्तरीय अधिकारी और फरियादी उपस्थित थे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top