उत्तराखंड

अन्यत्र कूड़ा डाल रहे लोगों पर की जाय कार्रवाई: मंगेश

अन्यत्र कूड़ा डाल रहे लोगों पर की जाय कार्रवाई: मंगेश

जिला गंगा संरक्षण समिति की बैठक..

रुद्रप्रयाग। जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने जिला गंगा संरक्षण समिति की बैठक ली। बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी ने नगर पालिका व नगर पंचायतों को गंगा की स्वच्छता को बनाये रखने के निर्देश दिए। कहा कि हर दुकान एवं हर घर में कूडादान हो, जिससे कि गन्दगी अन्यत्र न फैले, जिससे शहर, गांव, मौहल्ला में स्वच्छता बनी रहे। जिससे बीमारी का प्रकोप न हो।

जिलाधिकारी ने नगर पालिका एवं नगर पंचायतों को निर्देश दिए कि बाजार में जगह-जगह पर स्वच्छता के बोर्ड लगाये जाय। जिससे लोगो में जागरूता आ सके। उन्होने कहा कि लोग कूडे को कूडदान में ही डाले। कहा कि जो लोग कूडे को कूडादान में न डालकर अन्यत्र डाल रहे उन पर कडी कार्यवाही की जाय। जिलाधिकारी ने कहा कि नदी के किनारे जिन स्थानों पर जगह मिलेगी उन स्थानों पर शीतकालीन पौधारोपण किया जायेगा। साथ ही उन्होने कहा कि नगर पंचायत अगस्त्यमुनि द्वारा स्वच्छता अभियान का आयोजन किया जायेगा। इस अवसर पर राकेष कुमार गोस्वामी, अगस्त्यमुनि ने भी गंगा स्वच्छता पर अपने विचार रखे।

बैठक में उप वन संरक्षक मंयक शेखर झा, प्रभारी मुख्य विकास अधिकारी एन.एस. रावत, अधिषासी अधिकारी नगर पालिका एवं नगर पंचायत तथा जल संस्थान, जलनिगम के अधिकारी उपस्थित थे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top